नई Maruti Swift का फेसलिफ्ट अवतारः क्या कुछ होगा खास?

13/04/2020 - 15:11 | ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) साल 2020-21 में अपनी पाप्यूलर हैचबैक मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift)  के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च कर सकती है। इसी बात को ध्यान में रखकर इंडियन ऑटो ब्लॉग (IndianAutoBlog.com) के डिजिटल डिजाइनर शोएब कलानिया ने इस कार का एक रेंडर इमेज तैयार किया है, जिसके आधार पर हम ये बताने जा रहे हैं कि आखिर ये कार देखने में कैसी हो सकती है?

New Maruti Swift Facelift Exterior Rendering A7a0

रेंडर इमेज के आधार पर हम कह सकते हैं कि नई मारुति स्विफ्ट में मामूली  बदलाव होने की संभावना है और ज्यादातर डिजाइन अपग्रेड फ्रंट में होंगे। रेडिएटर ग्रिल में हारिजेंटल स्लैट्स की बजाय हनीकंब पैटर्न दिखाई पड़ रहा है और फ्रंट बम्पर पहले की तुलना में काफी ज्यादा आक्रामक है। इस कार्य के लिए कंपनी को धन्यवाद दिया जा सकता है। हवा के लिए कार में एक बड़ी यूनिट है।

फीचर्स

Maruti Swift Interior Dashboard 5df4

प्रोफाइल पर इस सब-कॉम्पैक्ट हैचबैक में 16 इंच के अलॉय व्हील हैं और  संभवतः मारुति स्विफ्ट को 15 इंच के व्हील के साथ नया रूप दिया जा सकता है। इसलिए भी मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए अपनी प्रीमियम सब-कॉम्पैक्ट हैचबैक मारुति बलेनो के कुछ फीचर्स इस कार में दे सकता है। इसी तरह रियर बम्पर में भी कुछ ट्विक्स दिखाई दे सकते हैं।

संबंधित खबरः ड्यूलजेट के साथ Maruti Swift होगी ज्यादा पावर और माइलेजफुल, जल्द लॉन्च

नई मारुति स्विफ्ट के इंटीरियर में नए फैब्रिक अपहोल्स्ट्री की संभावना है। आउटगोइंग कार के विपरीत नई कार में 7.0 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 4.2 इंच का कलर्ड टीएफटी एमआई भी होना चाहिए। इसके अलावा इसे क्रूज़ कंट्रोल और ऑटो-फोल्डिंग मिरर भी मिल सकता है।

पावर और प्राइस

2020 Maruti Dzire Facelift K12n Engine 6e7a

Maruti Swift में K12N 1.2-लीटर ड्यूल जेट, डुअल VVT पेट्रोल इंजन और फेसलिफ्ट के साथ प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम मिल सकता है। बाद में नए इंजन के साथ एक ऑप्स के रूप में पेश किया जा सकता है. जबकि  5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन के विकल्प बने रहने चाहिए। K12N इंजन 6,000rpm पर 90ps की मैक्सिमम पावर और 4,400rpm पर 113nm की मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है।

संबंधित खबरः Maruti Swift, Ertiga से लेकर Tata Hexa तक, बंद हो जाएंगी ये डीजल कारें

K12M इंजन को एक सस्ते ऑप्शन के रूप में चलाया जा सकता है, जिसका आउटपुट रेसियो 83ps और 113nm है। माइलेज में K12M इंजन 21.21 किमी/लीटर और K12N इंजन 23 किमी/लीटर की फ्यूल इकोनमी देती है। नई मारुति स्विफ्ट की प्राइस 5.25 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) रूपए से शुरू हो सकती है, जबकि अभी 5.19 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू है।

Maruti Swift की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी