नई Toyota Fortuner (फेसलिफ्ट): डिजाइन, फीचर और लॉन्च डिटेल

28/03/2020 - 16:14 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) के फेसलिफ्ट की कुछ तस्वीरें हाल ही में सामने आई हैं और इसकी शुरूआत इस साल के अंत में हो सकती है। इसी बात को ध्यान में रखकर IndianAutosBlog.com के ऑटोमोटिव इलेस्ट्रेटर शोएब कलानिया ने एक रेंडर इमेज तैयार किया है ताकि इस मिड-साइज़ SUV के डिज़ाइन बदलाव को हम समझ सकें।

New Toyota Fortuner 2020 Rendering 3bf6

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर के फ्रंट में सबसे अधिक डिजाइन अपग्रेड होने चाहिए। रेंडरिंग से पता चल रहा है कि कार के नए एलईडी हेडलैम्प्स एक बार फिर से फेसलिफ्टेड टोयोटा लैंड क्रूजर प्राडो से प्रेरित है। इस कार में नए रेडिएटर ग्रिल, नए फॉग लैंप और बम्पर देखे जा सकते हैं।

डिजाइन और फीचर

Toyota Fortuner Interior Cabin 935e

कार का प्रोफाइल और रियर बहुत अलग दिखने की उम्मीद है। फ्रेश मॉडल में 20 इंच के नए अलॉय व्हील और ट्वीड एलईडी टेल लाइट्स की सुविधा होनी चाहिए। रही बात इंटीरियर की तो खबर है इसे अपडेट करने की कोई योजना नहीं है, लेकिन नई ट्रिम और असबाब व एनवीएच लेवल को कम करने के लिए अपग्रेड की अपेक्षा की जा सकती है।

संबंधित खबरः अब Toyota Fortuner का होगा नया अवतार, पहली बार तस्वीरों में दिखी

कार के इंटीरियर में एक और बदलाव भारतीय खरीदारों के लिए हो सकता है, जिसमें नया/अपडेट किया गया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी प्रदान करता है। इंटरनेशनल लेवल पर आउटगोइंग मॉडल ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ उपलब्ध है, लेकिन भारतीय कार में ये कनेक्टिविटी उपलब्ध नहीं है।

पावर स्पेसिफिकेशन

Toyota Fortuner Rear Three Quarters D427

2020 टोयोटा फॉर्च्यूनर 1GD-FTV 2.8-लीटर के टर्बोचार्ज्ड डीजल के ज्यादा पावरफुल होने की संभावना है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और मौजूदा मॉडल 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। भारत में मौजूदा टोयोटा फॉर्च्यूनर के 1GD-FTV इंजन को हाल ही में BS6 को सिलेक्टिव कैटलिस्ट रिडक्शन (SCR) सिस्टम और डीज़ल पार्टिकुलेट फ़िल्टर (DPF) के साथ अपग्रेड किया गया है।

संबंधित खबरः Ford Endeavour की सेल्स में 14% की ग्रोथ, Toyota Fortuner से तेज हुआ कंपटीशन

उपर्युक्त इंजन 3,400rpm पर 177ps की मैक्सिमम पावर और 1,400-2,600rpm पर 420nm का मैक्सिमम टॉर्क (6-स्पीड एमटी के साथ)/1,600-2,400rpm पर 450 एनएम (6-स्पीड एटी के साथ) का टॉर्क प्रोड्यूज करता है। नई टोयोटा फॉर्च्यूनर को भारत में कैलेंडर वर्ष की चौथी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर 2020) में लॉन्च किया जा सकता है।

2021 Toyota Fortuner की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी