नई जेनरेशन की Honda City का नवंबर 2019 में होगा ग्रैंड डेब्यू, जानें डिटेल

12/10/2019 - 12:16 | ,  ,  ,  ,   | deepak

मशहूर कार निर्माता होंडा अपनी लोकप्रिय कार Honda City की नई जेनरेशन पर कार्य कर रही है और नवम्बर में इसका वर्ल्ड प्रीमियर किया जाएगाय़ इसका अर्थ ये है कि अब Honda City  केवल एक महीने ही दूर है। कहा जा रहा है कि इस इवेंट की मेजबानी थाईलैंड करेगा।

2020 Honda City 121d

एक और रिपोर्ट के मुताबिक नई कार का डेब्यू थाई मोटर एक्सपो से पहले 24 नवंबर को भी हो सकता है। भारत के घरेलू मार्केट में कार के आगमन की बात की जाए तो यह दिल्ली(ग्रेटर नोएडा) में आयोजित होने जा रहे 2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च हो सकती है।

डिजाइन

Honda City 2020 Rear 8232

फिलहाल Honda City की भारत की सड़कों पर पहले से ही टेस्टिंग शुरू हो गई है। कार के डिजाइन की बात करें तो इसे एक नए फ्रंटलैम्प्स के साथ नए, रिडिजाइन किए गए फ्रंट बम्पर, ब्रॉड ग्रिल और थोड़ा बड़ा होंडा लोगो मिल रहा है।

यह भी पढ़ेः 2020 Honda City को मिलेगा स्पोर्टी लुक, सामने आई ये इम्पोर्टेट डिटेल

इसके स्पाई शॉट्स में होंडा अकॉर्ड के फ्रेश डिजाइन का भी कुछ प्रभाव दिखाई पड़ रहा है, जबकि इंटीरियर में एक नए डिजाइन की उम्मीद है। यह वायरलेस चार्जिंग, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कनेक्टेड कार सॉल्यूशन सहित नए/एन्हांस्ड कम्फर्ट और फैसिलिटी क्रिएटर्स के साथ लैस हो सकती है।

पावर स्पेसिफिकेशन

Honda City X Honda Jazz X Limited Editions Front L

थाई-स्पेक नेक्स्ट-जेनरेशन होंडा सिटी को 1.0-लीटर के VTEC टर्बो पेट्रोल इंजन (120 PS / 200 Nm) के साथ 6-स्पीड MT या CVT के ऑप्शन के साथ मिलेगा, जबकि हाइब्रिड वेरिएंट को i-MMD सिस्टम के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसमें 1.5-लीटर iVTEC पेट्रोल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स का इस्तेमाल किया गया है। भारत में कार के BS-VI 1.5L i-VTEC पेट्रोल और BS-VI 1.5L i-DTEC डीजल इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ेः नई जेनरेशन Honda City पहली बार हुई स्पॉट, पहले से ज्यादा बोल्डर और स्पोर्टियर

कंपनी भारत में Honda City के एक हाईब्रिड एडिशन को भी साल 2021 में लॉन्च कर सकता है। हालांकि इलेक्ट्रिक एडिशन को लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है। कंपनी कम लागत वाले  हल्के-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ भी कार को भारत में पेश सकती है।

[Source 1: Headlightmag.com]

[Source 2: Team-BHP]

2020 Honda City की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी