नेक्स्ट-जेनेरेशन 2020 Hyundai Tucson स्पाई तस्वीरों में नज़र आई, भारत में भी होगी लॉन्च

30/07/2019 - 12:20 | ,  ,  ,   | Suvasit

थर्ड-जेनेरेशन Hyundai Tucson को फरवरी 2015 में लॉन्च किया गया था। अब जल्द ही नेक्स्ट-जेनेरेशन 2020 Hyundai Tucson बाज़ार में दस्तक देने वाली है। इस कार की स्पाई तस्वीर पहली बार साउथ कोरिया में नज़र आई है। नेक्स्ट-जेनेरेशन 2020 Hyundai Tucson को भारतीय बाज़ार में भी लॉन्च किया जाएगा।

Hyundai Tucson Spy

टेस्टिंग के लिए इस्तेमाल की जा रही 2020 Hyundai Tucson पूरी तरह से ढकी हुई थी लेकिन, कार से जुई कई जानकारी सामने आई है। ये एक रिडिजाइन मॉडल होगा जिसमें कई बदलाव देखने को मिलेंगे। कार के फ्रंट एंड को पूरी तरह से बदल दिया गया है। ये अब पहले से ज्यादा स्टाइलिश और आक्रामक नज़र आएगा। कार में डे-टाइम रनिंग लाइट को हेडलाइट के ऊपर लगाया गया है। कार के रियर एंड के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। भारत में 2020 Hyundai Tucson के थ्री-रो और टू-रो वर्जन को लॉन्च किया जाएगा। इस कार को भारत में तैयार किया जाएगा।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Hyundai Tucson को मौजूदा मॉडल में 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 2.4-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल और 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इस कार के फुल हाइब्रिड वेरिएंट को भी उतारा जा सकता है।

Hyundai Tucson

नेक्स्ट-जेनेरेशन 2020 Hyundai Tucson को 2020 के सेकेंड हाफ में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में इस कार को 2020 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

ह्युंडई ने हाल ही में Hyundai Kona इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया था। अब खबर आई है कि इस इलेक्ट्रिक कार को महज़ 10 दिनों के भीतर 120 बुकिंग मिल चुकी है। इसके अलावा इसकी टेस्ट ड्राइव के लिए करीब 10,000 लोगों ने रिक्वेस्ट किया है। Hyundai Kona की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 25.30 लाख रुपये रखी गई है। लेकिन, एक रिपोर्ट के मुताबिक इस एसयूवी की कीमत जल्द ही कम की जा सकती है। कीमत में कटौती के बाद इस एसयूवी की कीमत 23.9 लाख रुपये हो जाएगी

Hyundai Tucson की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर