नेक्स्ट-जेनरेशन Honda Jazz के फीचर्स का चला पता, जानें कब होगी लॉन्च?

12/10/2019 - 12:07 | ,  ,  ,  ,   | deepak

चौथे जेनरेशन की होंडा जैज़ का 23 नवंबर को 2019 टोक्यो मोटर शो में वर्ल्ड  विश्व प्रीमियर होना अभी दो सप्ताह दूर है, लेकिन हाल ही में डेब्यू से पहले इस कार की स्पाई इमेज सामने आई है, जिसमें कार के फीचर और डिजाइन के बारे में खुलासा हुआ है।

2020 Honda Jazz 2020 Honda Fit Front Three Quarter

तस्वीरों से स्पष्ट है कि नई Honda Jazz शॉर्प डिजाइन वाले फ्रंट-एंड के विपरीत है। कार का फेस बहुत आकर्षक और प्यारा लग रहा है। अपने शानदार डिजाइन के कारण यह कार अट्रैक्टिवनेस में अन्य कारों का नेतृत्व करेगी।

डिजाइन

2020 Honda Jazz 2020 Honda Fit Interior Spy Shot 1

हालांकि कवर से ढ़का होने के कारण Honda Jazz की ट्रैडिशनल एमपीवी जैसी प्रोफ़ाइल पूरी तरह से नहीं दिख पाई है। कंपनी ने 2020 Honda Jazz को ऊपरी ग्रिल के साथ एक क्लीनर डिज़ाइन दिया है जो पुराने मॉडल की तुलना में छोटी है। कार में स्वेप्टबैक, कर्वेसस हेडलैम्प्स में यू-आकार के एलईडी लाइट गाइड और स्क्वैश एलईडी प्रोजेक्टर आदि को जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ेः Honda Cars Offers: सिटी, सिविक, अमेज सहित कई कारों पर 4 लाख तक की बंपर छूट

इंटीरियर की बात करें तो नई जेनरेशन की Honda Jazz संभवतः 7-इंच के ड्राइवर इन्फार्मेशन डिस्प्ले का इस्तेमाल करेगी, जो कि सभी नए 2019 होंडा कारों के समान है, जबकि सेंटर कंसोल पर नॉब्स और एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

पावर डिपार्टमेंट

2020 Honda Jazz 2020 Honda Fit Rear Three Quarters

पावर डिपार्टमेंट की बात करें तो Honda Jazz संभवतः 1.0L VTEC के टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5L iVTEC पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। यह एक हाइब्रिड वैरिएंट के साथ भी पेश होगी। इंजन में डाउनसिमाइज़ किए गए iMMD सिस्टम को पैक करेगा जो दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ 1.5L i-VTEC पेट्रोल इंजन को जोड़ती है।

यह भी पढ़ेः Honda Breeze एसयूवी से हटा पर्दा, नई CR-V पर होगी बेस्ड

एक नई रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जल्द ही Honda Jazz के एक इलेक्ट्रिक एडिशन को भी पेश करेगी। संभावना जताई जा रही है कि इलेक्टरिक जैज साल 2020 में कभी भी पेश हो सकती है। नई जैज भारत के मार्केट में भी जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है।

 [इमेज 1 सोर्स: Creative311]

Honda India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी