नई जेनरेशन Royal Enfield Thunderbird की अपडेट और डिजाइन

18/12/2019 - 11:16 | ,  ,  ,  ,   | deepak

रॉयल एनफिल्ड अपने नए जेनरेशन की Royal Enfield Thunderbird को अपडेट कर रही है। हाल ही में इस बाइक की कुछ तस्वीरे सामने आई हैं, जिसमें इसके अपडेट स्टाइल और कॉकपिट नजर आए हैं। इस बाइक एक नया सेट मिल रहा है और हार्डवेयर पर काफी कार्य किए हैं।

2020 Bs Vi Royal Enfield Thunderbird Spied Right S

नई Royal Enfield Thunderbird आपको देखने में थंडरबर्ड के एक्स एडिशन की तरह प्रतीत होगी, जिसमें आप क्लेवर हैंडलबार, अलॉय व्हील, पिलियन ग्रैब रेल और इंजन, व्हील पर ब्लैक फिनिश देख सकेंगे। हालांकि बाइक के पूरे सिल्हूट को नहीं बदला गया है, लेकिन स्टाइल में कुछ बदलाव देखने में मिलते हैं।

फीचर और ब्रेकिंग

2020 Bs Vi Royal Enfield Thunderbird Spied Headlig

फ्रंट में ट्रेडिशनल ब्लिंकर के साथ हैलोजन हेडलाइट की सुविधा होगी। कॉकपिट में अपडट स्विचगियर के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा। इसके पहले भी हम रोटरी-स्टाइल स्विच को नई बाइक के क्लासिक एडिशन में टेस्टिंग के दौरान देख चुके हैं।

यह भी पढ़ेः नए कलर के साथ Royal Enfield Classic 350 बीएस6 की दोबारा होगी एन्ट्री

हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन बजट के अनुकूल हैं, जबकि ब्रेकिंग सिस्टम ड्यूल चैनल ABS द्वारा संचालित होगा। बाइक के दोनों व्हील पर डिस्क ब्रेक की सुविधा है। नई Royal Enfield Thunderbird के इंजन के बारे में अभी पूरी जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है।

पावर स्पेसिफिकेशन

2020 Bs Vi Royal Enfield Thunderbird Spied Left Re

कंपनी ने 500 सीरीज की बाइक को बंद करने का फैसला किया। इसलिए नई जेनरेशन की 350 एडिशन को भी देखा जा सकता है। वर्तमान 350 रेंज में कार्बोरेटर सिस्टम के साथ है।

यह भी पढ़ेः नई जेनरेशन Royal Enfield BS6 देर से होगी लॉन्च, जानिए क्यों?

स्पष्ट करते चलें कि बीएस-6 में अपडेट हुई बाइक में मैकेनिकल अपग्रेड किया जाएगा और फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ होगी। फिलहाल वर्तमान मॉडल में 346cc सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 5,250rpm पर 20.07 PS का पीक पावर पर और 4,000 rpm पर 28nm का का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है।

खबर ये भी है कि नई जेनरेशन की रेंज में रॉयल एनफील्ड नए डिजाइन एलिमेंट का भी इस्तेमाल करेगी, इसमें क्लासिक, थंडरबर्ड, बुलेट और हिमालयन जैसे मॉडल होंगे, जबकि मिडिलवेट (650) रेंज, जिसमें वर्तमान में कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर INT 650 शामिल हैं, पी आर्किटेक्चर का इस्तेमाल किया जाएगा।

[सोर्स: bikewale.com]

Royal Enfield Thunderbird की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी