नए अवतार में नज़र आएगी Skoda Octavia RS, जानें ये इंपोर्टेंट डिटेल

30/10/2019 - 08:00 | ,  ,  ,  ,   | deepak

स्कोडा की शानदार एसयूवी Skoda Octavia RS के नई जेनरेशन की जानकारी पहले ही सामने आ टुकी है और हाल ही में इसकी कुछ इमेज भी सामने आई है, जिससे इस जेनरेशन की एस.यूवी के नए डिजाइन का खुलासा हो रहा है।

0 578 872 0 70 Http Cdni Autocarindia Com Extraima

सामने आई तस्वीरें इस एसयूवी के डिजाइन और उसमें किए गए अपडेट को प्रदर्शित करती है। यही नए अपडेट इस नई कार को इसके स्टैंडर्ड एडिशन से अलग खड़ा करेगी।

स्टाइल और डिजाइन

वैसे तो कार का ओवरआल स्टाइल ओक्टाविया के समान है, लेकिन इसे शॉर्प बनाने के लिए गो-फास्ट एडिशन के रूप में स्थापित करने के लिए कुछ डिज़ाइन ट्वीक मिलते हैं। फ्रंट में, यह एलईडी हेडलाइट्स और रेस्टलेड फ्रंट बम्पर से लैस है। फ्रंट ग्रिल को एक ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट मिलता है और इसलिए साइड स्कर्ट्स और फ्रंट स्प्लिटर लगाए गए हैं।

कार की स्पोर्टी अपील को आगे बढ़ाने के लिए फॉग-लैंप हाउसिंग को ग्लॉस ब्लैक में समाप्त किया गया है। लीक हुई इमेज से यह भी पता चलता है कि नई ऑक्टाविया आरएस को अलाय व्हील और रेड ब्रेक कैलीपर्स के लिए एक अलग डिज़ाइन मिलेगा। अन्य बातों के अलावा, आरएस में बूटलीड स्पॉइलर और फ्रंट ग्रिल और टेलगेट पर 'वीआरएस' खराब होने की भी संभावना है।

इंटीरियर में ऑल-ब्लैक कलर स्कीम की तरह आरएस-स्पेसिअल ट्वीक्स को भी शामिल करने की उम्मीद है। वीआरएस लोगो के साथ ट्रिम की गई सीटें और अतिरिक्त ‘स्पोर्ट्स व्यू’ के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन शामिल है।

पावर प्रोडक्शन

हालांकि इंजन स्पेसिफिकेशन की कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन माना जा सकता है कि यह वर्तमान-कार के 2.0-लीटर चार-सिलिंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन का अपडेट एडिशन होगा। यह करीब 245hp की पावर जेनरेट करती है। इंजन के 6-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक से लैस होने की उम्मीद है।

ऑक्टाविया आरएस हमारे देश में उत्साही लोगों के बीच लोकप्रिय साबित हुआ है। कंपनी अब नए होमोलोगेशन नियमों के तहत अधिक पावरफुल ऑक्टेविया आरएस 245 को एक्सपोर्ट करने की संभावनाओं को तलाश रही है। इसे साल 2020 में भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह अपने पिछले एडिशन की तुलना में बड़ी और शानदार होगी।

Skoda Octavia की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी