टोक्यो में वर्ल्ड डेब्यू से पहले Toyota Yaris नई जेनरेशन की डिटेल लीक

19/10/2019 - 08:23 | ,  ,  ,  ,   | deepak

नई जेनरेशन की Toyota Yaris का इस महीने 2019 टोक्यो मोटर शो में वर्ल्ड प्रीमियर से पहले लीक हो गई है। यह सब-कॉम्पैक्ट हैचबैक को टोयोटा तकनीकी केंद्र (आइची प्रीफेक्चर, जापान में एक शहर) में टोयोटा तकनीकी केंद्र शिमोयामा में देखा गया है।

2020 Toyota Yaris Front Three Quarters Leaked Imag

कार में किए गए अपडेट की बात करें तो टोयोटा ने अपनी इस कार के लिए वैश्विक टोयोटा कारों की तरह व्यापक, स्क्वैटर रुख अपनाया है। कार के बाहरी छोर पर किए गए अपडेट में नया प्रमुख ग्रिल लेआउट, स्पोर्टियर फ्रंट बम्पर, चिकना हेडलैम्प्स और फ्लेयर्ड-अप व्हील इसे और भी अधिक आक्रामक लुक दे रहे हैं।

कार का प्रोफाइल

2020 Toyota Yaris Rear Three Quarters Leaked Image

इसका पूरा प्रोफ़ाइल भारी लग रहा है और इसका कारण TNGA- व्युत्पन्न GA-B प्लेटफ़ॉर्म है। हालांकि तस्वीरों में जो कार देखी गई है वह सबसे छोटी मॉडल  TNGA मॉडल है और यह मॉडल हाई आर्किटेक्चर के GA-B एडिशन का इस्तेमाल करने वाला पहला मॉडल है, जो कि बेहतर ड्राइविंग गतिशीलता प्रदान करने की अनुमति देता है।

हालांकि नई जेनरेशन की टोयोटा यारिस के स्पेसिफिकेशन्स फिलहाल अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि डायमेंशन में यह अपने पिछले मॉडल की तुलना में बहुत अलग होगी।

पावर स्पेसिफिकेशन

चूंकि यह एक TNGA प्रोडक्ट है। इसलिए 8NR-FTS 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल से संचालित होगा। यह एक हाइब्रिड वैरिएंट है, जो कार को 1NZ-FXE 1.5L ICE और 1LM इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पैक करता है। हालांकि 2020 टोयोटा यारिस मुख्य रूप से यूरोपीय बाजारों और जापान को ध्यान में रखकर डेवलप किया गया है।

यह भी पढ़ेः Toyota eQ भारत के TKM plant में क्या कर रही है?

दरअसल TNGA ने इस कार को भारत के लिए असेंबल नहीं किया है। इसलिए यह भारत में बहुत महंगी होगी। फिलहाल भारत के लिए इस कार की कोई खबर नहीं है, लेकिन सुजुकी के साथ किए गए टाई-अप का लाभ इस कार के रूप में भारत को मिल सकता है।

Toyota Yaris की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर