एक्सक्लूसिव: नई जेनरेशन की Piaggio इलेक्ट्रिक स्कटूर हो रही है डेवलप

20/12/2019 - 13:27 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

पिछले साल पेश किए गए Piaggio इलेक्ट्रिक स्कूटर के फिलहाल में भारत लॉन्च होने की संभावना नहीं है, क्योंकि इसे मुख्य रूप से यूरोप और अमेरिका मार्केट के लिए डिजाइन किया गया है, लेकिन इंडिन ऑटो ब्लॉग आपको स्पष्ट कर देना चाहता है कि Piaggio अगले साल भारत में एक नए स्कूटर को पेश करने की योजना बना रही है।

Vespa Elettrica E Scooter Front Quarter Ed50

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक इस स्कूटर को भारत में साल 2021 में लाया जा सकता है। कंपनी ने हाल ही में अपने निवेश की योजना का भी खुलासा किया है और कहा है कि इस राशि का इस्तेमाल R & D के लिए किया जाना है, जिसके तहत 2019-2021 में इलेक्ट्रिक मोटर्स को डेवलप किया जाएगा।

EICMA 2019 में इलेट्रिक स्कटूर का अनावरण

Vespa Elettrica E Scooter Rear Quarter

आपको याद होगा कि Piaggio ने इसी साल Piaggio EICMA 2019 में एक इलेट्रिक स्कटूर का अनावरण किया था जिसकी अधिकतम स्पीड 70 किमी/घंटा है। इसे विपरीत आउटगोइंग वेरिएंट की टॉप स्पीड 45 किमी/घंटा है।

यह भी पढ़ेः Auto Expo 2020 में लॉन्च होंगे Piaggio के दो नए प्रोडक्ट, जानें डिटेल

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में खेल को और भी मजेदार बनाने के लिए Piaggio एक ऐसी तकनीक पर काम कर रहा है, जो स्कूटर को बिना चाबी के राइडर को पहचानने में मदद करेगी। यह रोडक पर अन्य इक्वीपमेंट और व्हीकल के साथ संपर्क बनाए रखने में मदद करगी। हालाँकि अभी इस स्कूटर के पूरे फीचर स्पष्ट  नहीं हैं।

वेस्पा Elettrica- पावर

Vespa Elettrica E Scooter Digital Instrument Clust

बताते चलें कि Vespa Elettrica को पावर देने के लिए 4 kW इलेक्ट्रिक मोटर है। इस स्कूटर में रीजेनरेटिव ब्रेकिंग की सुविधा है और इसमें 100 किमी का दावा किया गया है। यह रेंज नई बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की रेंज और आउटपुट के सामान है। । बैटरी को चार्ज करने में सिर्फ 4 घंटे लगते हैं और इसे एक स्टैंडर्ड वॉल सॉकेट से भी चार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेः  पहली बार दिखी Vespa SXL 150 (BS-VI), कंपनी ने शुरू की बुकिंग

वेस्पा इलेट्रिक 4.3 इंच के रंगीन टीएफटी डिस्प्ले से लैस है, जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टीवीएस NTorq 125 में देखे गए SmartXonnect की तरह एक नया फीचर देता है। इसके अलावा, स्कूटर में एक एलईडी हेडलैंप भी है।

Piaggio India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी