नई Magnite में इस इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ Nissan तोड़ेगी ट्रेंड

22/04/2020 - 23:44 | ,  ,  ,   | deepak

निसान (Nissan) भारत के लिए अपनी एक नई एसयूवी डेवलप कर रही है, जिसका नाम निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) है। हाल के दिनों का ट्रेंड देखा जाए तो नई कारों में टैबलेट-स्टाइल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का होना आम है, लेकिन कंपनी अपनी आगामी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट में इस बड़ी स्क्रीन लगाने की योजना नहीं बनाई है।

Nissan Suv Concept 2020 8329

इस सिस्टम के विपरीत कंपनी फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल कर सकती है, जो कि किक्स (Kicks) के समान है। इसके पहले रेनो (Renault) ने 2014 में Mk5 Espace के साथ टैबलेट-स्टाइल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को अपनाया था, लेकिन सिगबिंग ब्रांड अभी भी इस तरह के अनट्रेशनल स्क्रीन में दिलचस्पी नहीं ले रही है।

क्यों नहीं होगा ये सिस्टम

New Nissan Logo 2020 D06b

दरअसल डैशबोर्ड के बीच में कई नई कारों में भारी, टैबलेट जैसी स्क्रीन हैं और ये सुपर-आकार के डिस्प्ले मोटर शो में ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, इसलिए नए जेनरेशन की कारों का  निर्माण कर रहे निर्माता अन्य बातों पर भी विचार कर सकते हैं क्योंकि वे डिजाइन, टेक्नोल़ॉजी और व्यवाहारिकता को संतुलित करने का प्रयास करते हैं।

संबंधित खबरः एक्सक्लूसिव: सब 4-मीटर SUV के रूप में लॉन्च होगी Nissan Magnite

यहां हम इस बात पर निसान से सहमत हैं, क्योंकि डिज़ाइन ऐसी चीज़ है जिसे समय के साथ बदलते रहना चाहिए और कुछ एलिमेंट ऐसे हैं, जो ट्रेडिशनल लेआउट में बेहतर बने रहते हैं, और सेंटर स्क्रीन उनमें से एक है। निसान एक फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल कर सकती है, जो मैग्नाइट के लिए किक्स के समान है।

पावर और फीचर

Nissan Sub 4 Metre Suv Tail Lamp Teaser 8e75

इस सब-4 मीटर एसयूवी के प्रमुख फीचर्स में इलेक्ट्रिक सनरूफ, एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी टेल लाइट्स शामिल होंगे। मैग्नाइट CMF-A + प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। निसान इसे Renault के BR10 1.0-लीटर के साथ नेचुरल एस्पिरेटेड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और अपने HR10 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर सकती है। इस मॉडल के लिए डीजल इंजन की योजना नहीं है।

संबंधित खबरः वर्ल्ड एक्सक्लूसिव: ये है ऑल-न्यू निसान (Nissan) लोगो, जानें डिटेल

बता दें कि BR10 इंजन रेनो ट्राइबर (Renault Triber) में 72 PS और 96 Nm का टार्क जेनरेट करता है और 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ निसान मैग्नाइट में एक ही ट्यूनिंग को पेश किया जा सकता है। HR10 इंजन में लगभग 95 PS की मैक्सिमम पावर होगी और यह 5-स्पीड MT और CVT के साथ उपलब्ध होगा। इस कार की 5,25 लाख रूपए तक आक्रामक प्राइस हो सकती है।

Nissan Magnite की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी