Okinawa ने किया कीमतों में कटौती का ऐलान, जानें नई कीमत

06/08/2019 - 12:22 | ,  ,   | Suvasit

भारत सरकार द्वारा जीएसटी रेट कम करने के फैसले के बाद Okinawa ऑटोटेक ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमतों में कटौती का ऐलान किया है। Okinawa रेंज के Lead Acid स्कूटर्स में 2,500-4,700 रुपये की कटौती और Li-ion रेंज की कीमतों में 3,400-8,600 रुपये की कटौती की गई है। जीएसटी और FAME-II सब्सिडी के बाद Okinawa स्कूटर्स अब और सस्ते हो गए हैं।

आपको बता दें कि भारत सरकार ने हाल ही में इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर लगने वाली जीएसटी रेट को 12 फीसदी से कम कर के 5 फीसदी कर दिया है। सरकार ने चार्जर और चार्जिंग स्टेशन पर लगने वाले जीएसटी रेट को भी 18 फीसदी से कम कर 5 फीसदी कर दिया है। नई कीमतें 1 अगस्त से लागू कर दी गई हैं।Okinawa Scooters

कीमतों में की गई कटौती पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कंपनी के फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर जीतेंद्र शर्मा ने कहा, 'इस बजट में इलेक्ट्रिक इंडस्ट्री के लिए काफी कुछ दिया गया है। जीसीएटी रेट में 7 फीसदी की कटौती की वजह से हमारे प्रोडक्ट्स 2,500 रुपये से लेकर 8,600 रुपये सस्ते हो गए हैं। इसका सीधा फायदा ग्राहकों को मिलेगा।'

जीएसटी के अलावा भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वाले ग्राहकों को इनकम टैक्स में 1.5 लाख रुपये छूट देने का प्रावधान भी कर दिया है। कुल मिलाकर देखा जाए तो इसकी वजह से ग्राहकों को करीब 2.5 लाख रुपये का फायदा मिलेगा। सरकार ने इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए ये फैसला लिया है।

Ather ने भी कम की कीमत

Ather Electric ने भी जीएसटी रेट कम होने के बाद अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों में कटौती की है। अब Ather के एंट्री-लेवल प्रोडक्ट 340 की बंगलुरू में ऑन-रोड कीमत 1,02,460 रुपये और 450 की ऑन-रोड कीमत 1,13,715 रुपये हो गई है।

Electric Scooter की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर