₹71,990 में लॉन्च हुआ Okinawa PraisePro इलेक्ट्रिक स्कूटर, रेंज 20 पैसे/किमी

06/09/2019 - 09:41 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी Okinawa ने स्कूटर के Praise फैमिली के तीसरे प्रोडक्ट को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह नया स्कूटर Okinawa PraisePro के नाम से जाना जाएगा, जो इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्लैगशिप ओकिनावा iPraise के नीचे स्थित है। इस स्कूटर की शो-रूम प्राइस 71,990 रूपए तय की गई है।

Okinawa Praisepro Black Red Front Three Quarters 3

लॉन्च हुए इस नए स्कूटर को लेकर कंपनी का दावा है कि PraisePro की लागत  20 पैसे/किलोमीटर है, जो कि भारत के लिहाज से बहुत किफायती है। यह स्कूटर कस्टमर के लिए रेड ब्लैक और स्पार्कल ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। यह पेंट स्कीम स्कूटर को एक शानदार फिनिश दे रहा है।

Okinawa PraisePro- फीचर

Okinawa Praisepro Led Rear Indicators 2214

Okinawa PraisePro के प्रमुख फीचर में एलईडी हेडलैम्प और टेललैंप्स, सीएनसी मशीनी एडजस्टेबल ब्रेक लीवर, सेंट्रल लॉकिंग विथ एंटी थेफ्ट अलार्म और यूएसबी मोबाइल चार्जिंग शामिल हैं। इसे एक मोटर वॉक असिस्ट (5 किमी / घंटा की स्पीड पर फ्रंट और रिवर्स मोशन) मिल रहा है।

यह भी पढ़ेः Hero Dash: लॉन्च हुआ एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें प्राइज, फीचर, स्पेसिफिकेशन

हैरान करने वाली बात है कि स्कूटर के फ्रंट में हैलोजन बल्ब-बेस्ड अलर्ट और रियर की एलईडी को यूज किया गया है। कंपनी ने इस स्कूटर में 12 इंच के रिम्स के 90/90 स्पेसिफिकेशन वाले ट्यूबलेस टायर्स को जोड़ा है।

Okinawa PraisePro- पावर स्पोसिफिकेशन

Okinawa Praisepro Front Storage Space Aec3

ओकिनावा PraisePro owering 1 kW (रेटेड) / 2.5 kW (शिखर) के पावर आउटपुट के साथ एक ब्रशलेस, वॉटरप्रूफ DC मोटर से लैस है। पावर के लिए 2 kWh लिथियम-आयन बैटरी लगाई गई है, जिसे 3 घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेः Bajaj Pulsar रेंज की प्राइस में होगी बढ़ोत्तरी, जानिए कब होगा लागू?

लॉन्च हुए इस नए स्कूटर को तीन राइडिंग मोड भी मिल रहे हैं, जिनमें इकोनॉमी (30-35 किमी/घंटा की टॉप स्पीड), स्पोर्ट (50-60 किमी/घंटा की टॉप स्पीड) और टर्बो (65-70 किमी / घंटा की टॉप स्पीड) सामिल है।

Okinawa PraisePro- रेंज और ब्रेकिंग सिस्टम

Okinawa Praisepro Led Headlamp Dd7c

कंपनी का दावा है कि अगर स्कूटर स्पोर्ट मोड में है तो 110 किमी की रेंज देगा, जबकि इकोनॉमी मोड में 88 किमी की रेंज प्रदान करेगा। हालांकि अभी टर्बो मोड में रेंज का खुलासा होना बाकी है। Okinawa का कहना है कि नया स्कूटर 15-डिग्री के झुकाव पर चढ़ाई कर सकता है।

यह भी पढ़ेः रॉयल एनफील्ड INT 650 और GT 650 की प्राइस में इजाफा, देखें लिस्ट

ब्रेकिंग सिस्टम में इलेक्ट्रॉनिक एबीएस से लैस दोनों ओर के लिए डिस्क शामिल हैं। इसके अलावा स्कूटर में रीजेनरेटिव ब्रेकिंग को भी यूज का गया है। सस्पेंशन सिस्टम में रियर में डुअल ट्यूब तकनीक के साथ टेलिस्कोपिक फोर्क अप फ्रंट और ट्विन स्प्रिंग्स के साथ है, जबकि इसका वजन 150 किलो, 175 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस और 7 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज स्पेस है।

Okinawa i-Praise की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर