Hero Motocorp की वेबसाइट से हटी Pleasure, हो सकती है बंद

19/03/2020 - 17:14 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) अपने सबसे पहले स्कूटर हीरो प्लेजर (Hero Pleasure) को बंद कर सकती है और बात की आशंका कंपनी द्वारा स्कूटर से हटाए जानें पर और बलवती होती है। कहा जा रहा है कि करीब 14 साल तक प्रोड्यूज होने वाले इस स्कूटर को अब कंपनी अलविदा कहने जा रही है।

Hero Pleasure Plus Launch
Hero Pleasure प्लस की एक्स-शोरूम कीमत 47,300 रुपये रखी गई है।

हालांकि इस आशंका के बीच हीरो ने पिछले साल Pleasure Plus नाम से एक नए मॉडल को लॉन्च भी किया था और यह फर्स्ट-जेनरेशन प्लेजर स्कूटर की जगह को पहले ही भर चुकी है। फर्स्ट-जेनरेशन Pleasure स्कूटर को साल 2006 में Hero Honda के जॉइंट वेंचर के तहत Hero Honda Pleasure नाम से लॉन्च किया गया था।

पावर स्पेसिफिकेशन

Hero Pleasure Plus Launch 2
इसे बैकलिट स्पीडोमीटर, यूएसबी चार्जर और एलईडी बूट लैंप जैसे फीचर्स से भी लैस किया गया है।

आपको बता दें कि लॉन्चिंग के समय Hero Honda Pleasure अपने सेगमेंट के सबसे ज्यादा कपैसिटी वाले स्कूटर में से एक था। यह उस समय मार्केट में उपलब्ध टीवीएस स्कूटी पेप, काइनेटिक जिंग और बजाज स्पिरिटी जैसे स्कूटर्स से एक कदम आगे था। इन स्कूटर्स में उस वक्त 80cc के आसपास का इंजन था, जबकि प्लेजर में 102cc का इंजन लगाया गया था।

संबंधित खबरः Hero Pleasure+ 110 FI बीएस6 भारत में लॉन्च, प्राइस और फीचर जानें

र्स्ट-जेनरेशन प्लेजर का इंजन में मिलने वाला 102cc है, जो कि काफी पुराना है। इ,स तरह बीएस6 में अपग्रेड होने की उम्मीद है, जबकि  प्लेजर प्लस की 110.9cc के इंजन से लैस है, जो 8.1hp की पावर पर 8.7Nm टॉर्क जनेरेट करता है। यह इंजन हीरो डुएट और माएस्ट्रो एज में भी देखा जा सकता है।

महिलाओं के लिए किया गया था डिजाइन

Hero Pleasure Plus Launch 1

हीरो प्लेजर (Hero Pleasure) को लॉन्च के टाइम पर महिलाओं के स्कूटर के रूप में प्रचारित किया गया था, जहां कर्व-रेट्रो स्टाइलिंग और कम सीट हाइट वाले प्लेजर प्लस को भी खासतौर पर महिलाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। दूसरी ओर प्लेजर प्लस के बीएस4 मॉडल की प्राइस ऑउटगोइंग मॉडल से केवल 2 हजार रुपए महंगी है। इस तरह मानकर चला जा सकता है। कंपनी ने आउटगोइंग प्लेजर को बंद कर दिया है।

Hero MotoCorp की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी