Renault HBC सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी: आखिर दिखने में कैसी होगी?

20/01/2020 - 10:00 | ,  ,  ,  ,   | deepak

रेनो इंडिया (Renault India) भारत के लिए नई Renault HBC सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को डेवलप कर रही है और जल्द ही इसे भारत में लॉन्च किया जाना है। हाल ही में इस नई कार की तस्वीर को भारत में पहली बार देखा गया है और इसी आधार पर हमारे डिजिटल डिजाइनर Shoeb Kalania ने Renault BBC का एक रेंडर प्रस्तुत किया है।

Renault Hbc Suv 2020 9849

इंडियन ऑटो ब्लॉग इस रेंडर इमेज के माध्यम से आपको बताने जा रहा है कि आखिर नई Renault HBC दिखने में कैसी होगी?  Renault HBC संभवतः ट्रेडिशनल एसयूवी की डिजाइन के साथ होगा, जो कि भारत के लिए अनुकुल होगी। भारत के लोग इस प्रकार की एसयूवी को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं।

रेनो का अनुभव आएगा काम

Renault HBC अपने कॉन्सेप्ट फॉर्म में ऑटो एक्सपो 2020 में अपना वर्ल्ड प्रीमियर करने जा रही है, जो कि विशेष रूप से आक्रामक फ्रंट-एंड और मजबूत अनुपात के कारण आशाजनक दिखती है। छोटे डाइमेंशन के बावजूद Kwid की पिट चुकी डिजाइन का अनुभव इस एसयूवी में रेनो को काम आने वाला है।

यह भी पढ़ेः वीडियोः पहली बार दिखी Renault HBC, ऑटो एक्सपो 2020 में होगा डेब्यू

नई Renault HBC को नए Renault Kwid- पर बेस्ड स्प्लिट हेडलैंप के साथ देखा जा सकता है। मेन लाइट स्लिमर दिखती हैं और एलईडी पोजिशन लाइट्स के नीचे है, जो टर्न इंडिकेटर्स के रूप में दोगुनी होती हैं। इसका वी-आकार का फ्रंट ग्रिल कॉम्पैक्ट और सावधानीपूर्वक डिज़ाइन किया गया है, जो कि अधिकांश नई रेनो मॉडल पर समान पैटर्न के साथ डिज़ाइन किया गया है।

प्लेटफार्म और इंजन

Renault Triber Test Drive Review Images Action Fro

निचले हिस्से में ब्लैक-आउट लोअर-ग्रिल और बम्पर है। इसकी रूफ, ORVMs और साइड-बॉडी बेसलाइन भी अधिक आक्रामक लग रही है। Renault HBC भी रेनो ट्राइबर (Renault Triber) की तरह ही CMF-A + प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जो कि 1.0-लीटर के टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से पावर प्रोड्यूज करेगी।

यह भी पढ़ेः Renault की सब सब 4-मीटर SUV साल 2020 में कब होगी लॉन्च? जानें

हमारे रीडर्स को पता होना चाहिए HR10 इंजन मूल रूप से HR13 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का एक छोटा एडिशन है, जिसे रेनो और डेमलर द्वारा डेवलप किया गया है। इसे इंजेक्शन और मल्टीप्ल इंजेक्शन दोनों फार्म में पेश किया जाता है। यह 5-स्पीड एमटी और सीवीटी ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध है।

कब होगी लॉन्च?

Renault Triber Test Drive Review Images Action Fro

Renault HBC को भारत में ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है, जबकि साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। इसकी प्राइस करीब 6-7 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होनी चाहिए और भारत में इसका मुकाबला Hyundai Venue, Maruti Vitara Brezza, Tata Nexon, Ford EcoSport और Mahindra XUV300 से होगा।

Renault India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी