प्रोडक्शन Tata Harrier एसयूवी-कूप– दिखने में कैसी होगी?

03/02/2020 - 09:39 | ,  ,  ,  ,   | deepak

टाटा मोटर्स (Tata Motors) की एसयूवी Tata Harrier एसयूवी-कूप के रूप में पेश होने वाली पहला भारतीय व्हीकल हो सकता है। इंडियन ऑटो ब्लाग के डिजिटल डिजाइनर शोएब कलानिया ने Tata Harrier Coupe का एक रेंडर तैयार किया है, जिसके आधार पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर यह कार दिखने में कैसी हो सकती है?

Tata Harrier Coupe 1 De4a

रेनो और स्कोडा जैसे ऑटो ब्रांडों ने इंटरनेशनल लेवल पर एसयूवी-कूप को रोल आउट करना शुरू कर दिया है और भारत में टाटा मोटर्स हैरियर कूप भी आने वाली है। हैरियर भारत में अपने बोल्ड लुक के लिए जानी जाती है और टाटा मोटर्स द्वारा इसके कूप के रूप परिवर्तित करना एक ऑप्शन है।

डिजाइन

Tata Harrier Gearshift Lever 2f80

ऊपर बनाए गए रेंडर के आधार पर नई Tata Harrier Coupe फ्रंट में अपरिवर्तित होगी, जबकि प्रोडक्ट में थोड़ा अंतर लाने के लिए थोड़ा सा बदलाव किया जा सकता है। एसयूवी के प्रोफाइल और रियर को रीमॉडेलिंग किया जा सकता है जो कि इसे कूप का लुक देने का कार्य करेगा।

संबंधित खबरः 1 साल में बिकी Tata Harrier की 15,000 यूनिट, एनवर्सरी पर विशेष ऑफर

कार में बड़े व्हील होंगे और अलग डिजाइन को सपोर्ट करेगी। कंपनी स्पोर्टियर लुक देने के लिए ग्राउंड-क्लीयरेंस को थोड़ा कम कर सकती है। फ्रंट पर रूफलाइन प्रमुख आकर्षण होगी और पूरा प्रोफाइल नई स्टाइल के साथ पेश किया जा सकता है।

ओमेगा प्लेटफार्म का होगा इस्तेमाल

Tata Harrier Rear Three Quarters B548

बता दें कि टाटा मोटर्स ओमेगा-आर्क प्लेटफॉर्म पर बेस्ड कई नए मॉडलों को प्रोड्यूज करने की योजना बना रही है ताकि भारी निवेश न करना पड़े। कंपनी भारत में जल्द ही ग्रेविटास को भी लॉन्च करने जा रही है। इसलिए हैरियर कूप कम से कम 2022 तक ही शोरूम में दिखाई पड़ सकती है।

संबंधित खबरः Tata Nexon EV भारत में लॉन्च, प्राइस 13.99 लाख रूपए से शुरू

SUV-कूप जैसे ऑफबीट मॉडल लॉन्च करने से कंपनी को INR 10-20 लाख (एक्स-शोरूम) सेगमेंट में अंतर करने में मदद मिलेगी। इस क्षेत्र में कोरियाई और चाइनीज निर्माताओं का दबदबा है। टाटा मोटर्स के अलावा महिंद्रा भी नई जेनरेशन XUV500 (कोडनेम: W601) पर बेस्ड एसयूवी-कूप लॉन्च कर सकती है।

Tata Harrier की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी