Renault HBC इलेक्ट्रिक भी हो सकती है लॉन्च वो भी Kwid EV के पहले

12/02/2020 - 10:13 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

रेनो इंडिया (Renault India) की ओर से इस साल की दूसरी छमाही में Renault HBC SUV को भारत में लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट की मानें तो भविष्य में Renault HBC मॉडल का एक प्योर इलेक्ट्रिक एडिशन भी लॉन्च हो सकता है। इस बात की पूष्टि रेनो इंडिया के सीईओ और एमडी वेंकटराम मामिलपल्ले ने किया है।

Renault City K Ze Front At Auto Shanghai 2019 129d

कंपनी ने कहा है कि भविष्य में CMF-A + प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रिक व्हीकल को डेवलप करना संभव है। फिलहाल वर्तमान में इस प्लेटफार्म पर ट्राइबर को डेवलप किया जाता है और भविष्य में एचबीसी सब -4 मीटर एसयूवी के लिए आधार बन सकता है।

कई निर्माता कर रहे हैं कार्य

Renault City K Ze Renault Kwid Ev Front 9d71

बता दें भारत में कई नए और पुराने निर्माता इलेक्ट्रिक स्पेस में जगह बनाने के लिए अपनी बी-एसयूवी को इलेक्ट्रिक में अपडेट करने पर तेजी से कार्य कर रहे हैं। हुंडई ने पिछले साल कोना इलेक्ट्रिक (प्रीमियम बी-एसयूवी) लॉन्च किया था और इसी साल MG ने ZS EV (प्रीमियम B-SUV) और Tata Motors ने Nexon EV (सब-4 मीटर B-SUV) को लॉन्च किया है।

संबंधित खबरः Renault Zoe इलेक्ट्रिक कार (2021 में लॉन्च) – ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

इसके अलावा हुंडई एक अन्य कार को भी s स्मार्ट ईवीएस में लॉन्च करने पर विचार कर रही है जो स्थानीय रूप से निर्मित होगी। इस तरह इसमें कोई संदेह नहीं है कि रेनो भी अपनी खुद की एक सब-कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश करना पसंद करेगी। इतना ही नहीं चीन की हाइमा कंपनी भी भारत में इलेक्ट्रिक कार को आने वाले सालों में लॉन्च कर सकती है।

कब हो सकती है लॉन्च

Renault Hbc Suv 2020 9849

भारत में पहला Renault EV संभवतः नई जेनरेशन का Kwid वैरिएंट होगा, जो अगले साल में कुछ समय के लिए हो सकता है। इस तरह Renault HBC इलेक्ट्रिक को भी लॉन्च करने की योजना हो सकती है, लेकिन यह कब लॉन्च होगी फिलहाल इसके लिए हमें थोड़ा बहुत इंतजार करना पड़ सकता है।

[नोट- Renault K-ZE की तस्वीरें केवल प्रतीकात्मक हैं]

Renault HBC की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी