इंडियन ऑटो ब्लॉग रेंडरिंग Renault HBC, प्रोडक्शन कॉन्सेप्ट के करीब

08/11/2019 - 09:00 | ,  ,  ,   | deepak

Triber MPV और फेसलिफ्ट Kwid के बाद अब फ्रेंच ऑटोमेकर Renault HBC के लिए कमर कस रही है। कई रिपोर्ट में यह स्पष्ट हो चुका है कि कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो में इस नई कार का अनावरण करेगी और अब इंडियन ऑटो ब्लॉग के डिजिटल डिजाइनर शोएब कलानिया ने इस कार के डिजाइन का सटीक प्रस्तुत किया है।

Renault Hbc Suv 2020 1 8654

अइंडियन ऑटो ब्लॉग के इस तस्वीर से पता चलता है कि Renault HBC में ट्रेडिशनल रेसियो के साथ एक उचित SUV डिज़ाइन के साथ होगी। आगे की तरफ कार स्प्लिट लाइट सेट-अप के साथ फेसलिफ्टेड Kwid के फ्रंट को सपोर्ट कर सकती है।

फीचर और इक्वीपमेंट

हेडलैम्प्स को फ्रंट बम्पर के निचले हिस्से पर रखा जाएगा, जिसके ऊपर मल्टी-स्लैट्स थ्री-डायमेंशनल फ्रंट ग्रिल को क्रोम फिनिश के साथ फ्लैंकिंग एलईडी डीआरएल लगाएगा। प्रोफाइल पर यह 5-स्पोक डायमंड-मिक्स ऑलॉय व्हील रोल-अप करेगा जो इसकी स्पोर्टी अपील को बढ़ाने का कार्य करेगी।

इसके अलावा साइड बॉडी बेसलाइन पर ब्लैक-क्लैडिंग इसके बीफियर इसकी पर्सनालिटी में एक नया एड-ऑन होगा। इस कार को ट्राइवबर के सीएमएफ-ए + प्लेटफॉर्म पर प्रोड्यूज किया जाएगा। कार की लंबाई 4 मीटर से कम होगी। कंपनी हुंडई वेन्यू, मारुति विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सॉन, फोर्ड इकोस्पोर्ट और महिंद्रा एक्सयूवी 300 जैसी कंपटीटर के समक्ष इस कार को आक्रामक तरीके से पेश करेगी।

पावर स्पेसिफिकेशन

मैकेनिकल में यह बीएस-VI के अनुरूप होगी और यह 1.0-लीटर के ड्यूल वीवीटी टर्बोचार्ज्ड थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस होगी, जो 6,250rpm पर 72ps और 3,500rpm पर 96nm का टार्क जेनरेट करेगी। इंजन को 5-स्पीड एमटी या 5-स्पीड एएमटी के साथ लैस किया जाएगा।

इसके अलावा, सीवीटी अभी विचाराधीन है। इसे भी कंपटीशन के लिए ऑप्शन के रूप में रखा जा सकता है। Renault HBC केवल पेट्रोल-मॉडल में होने की उम्मीद है। और यह एक फ्रंट-व्हील ड्राइव वाहन होगा। कार की प्राइस INR 6-6.5 लाख (एक्स-शोरूम) हो सकती है। Renault HBC के भारत में जून 2020 तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

Renault HBC की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी