वीडियोः पहली बार दिखी Renault HBC, ऑटो एक्सपो 2020 में होगा डेब्यू

13/01/2020 - 15:41 | ,  ,  ,   | deepak

अगले महीने आयोजित होने जा रहे ऑटो एक्सपो 2020 में Renault HBC अपना वर्ल्ड प्रीमियर करने जा रही है। इसके पहले ही यह कार पहली बार स्पाई तस्वीरों में नज़र आई है। डाइमेंशन और शेप के अनुसार यह एक सब-4 मटर एसयूवी लगती है। हालांकि कार आवरण से ढ़की हुई थी, इसलिए स्पष्ट रूप से कुछ नहीं दिख पाया।

Renault HBC छोटे आकार के बावजूद भी काफी आक्रामक लगती है और यह Renault Kwid से प्रेरित हेडलैम्प को सपोर्ट करती है। मेन लाइट्स, एलईडी पोजिशन लाइट्स के नीचे स्थित हैं, जो टर्न इंडिकेटर्स के रूप में दोगुनी हैं। इसमें एलईडी यूनिट्स भी दिखी है।

फीचर्स और पावर

Renault Hbc Suv 2020 1 8654

कार में एक कॉम्पैक्ट वी-आकार का रेडिएटर विंडो है, जबकि रियर में आक्रामक रूप से रेकेड रियर क्वार्टर ग्लास एक बहुत ही दिलचस्प डिजाइन के लिए बनाता है। टेल लाइट अंडरकवर रहती है लेकिन एक झलक देती है और संकेत देती है कि एलईडी हो सकती है। यह हाल ही में लॉन्च की गई ट्राइबर के सीएमएफ-ए + प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है।

यह भी पढ़ेः Renault की सब सब 4-मीटर SUV साल 2020 में कब होगी लॉन्च? जानें

मैकेनिकल में Renault HBC एसयूवी HR10 1.0 लीटर के टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से संचालित हो सकती है। यह इंजन पांचवें जेनरेशन की निसान माइक्रा और यूरोप में पांचवें-जेनरेशन की रेनॉल्ट क्लियो में भी देखा जा चुका है।एसयूवी 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के कॉन्फ़िगरेशन में होना चाहिए।

लॉन्च प्राइस और मुकाबला

Renault Hbc Renault Kwid Based Compact Suv Renderi

Renault HBC को आधिकारिक तौर पर इस कैलेंडर वर्ष की दूसरी छमाही में लॉन्च किए जाने की पुष्टि की गई है। भारत की सड़को पर इसका मुकाबला Hyundai Venue, Maruti Vitara Brezza, Tata Nexon, Ford EcoSport और Mahindra XUV300 से होगा।

यह भी पढ़ेः एक्सक्लूसिव: Datsun Magnite भारत में Datsun सब-4 मीटर होगी SUV

Renault HBC सीवीटी ऑप्शन भी साथ हो सकती है। कंपनी ने डीजल इंजन ऑप्शन की भी पूष्टि की है। हालांकि कंपनी ने अभी Renault HBC की प्राइस का खुलासा नहीं किया है, लेकिन INR 6-7 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद कर सकते हैं।

[वीडियो सोर्स- Power Stroke PS]

Renault HBC की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी