भारत में Renault Kwid के 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिके

11/06/2019 - 13:11 | ,  ,  ,   | Suvasit

Renault Kwid को पहली बार साल 2015 में लॉन्च किया गया था। इस एंट्री-लेवल कार ने तब बाज़ार में धमाल मचा दिया था। भारतीय बाज़ार में इस कार के अब तक 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है।

लॉन्च होते ही ये कार भारतीय बाज़ार में छा गई थी। इसका एसयूवी से प्रेरित डिजाइन लोगों को काफी पसंद आने लगा था। तब इस की कीमत भी कम रखी गई थी।इस कार को 98 फीसदी भारत में तैयार किया जाता है इसलिए कार पर लगने वाली लागत भी कम है।Renault Kwid

इस कार को कई नए फीचर्स से शामिल किया गया था। इस कार में 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्ट्म लगा है जिसे एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की सुविधा है। इसके अलावा कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वन टच लेन चेंज इंडिकेटर भी लगाया गया है।

पढ़ें : Renault Triber की टेस्टिंग जारी, लॉन्च की तैयारी अंतिम चरण में

इस कार को कंपनी ने सेफ्टी फीचर्स से भी लैस किया था। इसी साल कंपनी ने कार के सेफ्टी फीचर को अपग्रेड किया था। Renault Kwid में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी और ड्राइवर एयरबैग, ड्राइवर एंड पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन स्पेसिफिकेशन

ये कार दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। जिसमें एक 0.8-लीटर और एक 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है। ये 3-सिलिंडर इंजन क्रमश: 54 PS/72Nm और 68 PS/91Nm का आउटपुट देता है। इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया गया है।Renault Kwid Interior

कंपनी इस साल के अंत तक Renault Kwid  के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करेगी। इसके अलावा कंपनी इसी साल अपनी नई एमपीवी Renault Triber को भी भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने जा रही है।

Renault की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर