Renault Kwid facelift अगले महीने भारत में होगी लॉन्च, जानें डिटेल

26/08/2019 - 18:20 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

Renault India की अपडेटेड Kwid अपने टेस्टिंग के अंतिम स्टेज पर है। जल्द ही इस पॉप्यूलर कार को भारतीय मार्केट मे नए रूप में उतारा जाएगा। हालांकि अभी Renault Kwid facelift  की लॉन्चिंग की अंतिम घोषणा होना बाकी है और प्राइस का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन मिल रही खबरों के मुताबिक कंपनी इसे अगले महीने लॉन्च कर सकती है।

Renault Kwid Climber

आपतो बता दें कि नई Renault Kwid को भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे इस कार की स्टाइल का पता चल रहा है। नई Renault Kwid  को Kwid KZE की तरह वही स्प्लिट हेडलाइट डिज़ाइन और इलिमेंट्स मिलने जा रहे हैं, जिसमें LED DRLs ग्रिल के पास और मेन हेडलाइट बम्पर है।

Renault Kwid facelift- इक्जीटियरRenault Kwid 2

कार में टेल-लाइट यूनिट्स, नया फ्रंट, रियर बंपर, हब-कैप और एलईडी इंसर्ट्स भी मिलेंगे। ये सभी फीचर कार को माडर्न लुक देने में मदद करेगा।

इसे भी पढ़ेः Maruti Suzuki ने तय की नई S-Presso की लॉन्चिग डेट, जानें कब होगी लॉन्च

इंडियन-स्पेक Kwid के व्हील में कंपनी तीन-लैग नट्स जारी रखेगी, क्योंकि विदेशों में यह 4-यूनिट सेटअप है, जबकि कॉस्मेटिक अपडेट के अलावा कई  फ्रेश स्ट्रक्चर भी देखने को मिल सकते हैं। यह स्ट्रक्चर लागू होने जा रहे आगामी क्रैश टेस्ट नार्म्स को पूरा करेगा।

Renault Kwid facelift - इंटीरियर

Renault Kwid Infotainment System

कार के इंटीरियर में कई अपडेट मिलने की पूरी उम्मीद है। इस मॉडल के डैशबोर्ड डिजाइन में कई बदलाव होंगे, जिसमें नए नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा। यह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जल्द ही लॉन्च होने जा रही ट्राइबर एमपीवी पर भी उपलब्ध होगा।

इसे भी पढ़ेः Audi A6 सितम्बर में होगी लॉन्च, जबकि नई Audi Q8 दिसम्बर में देगी दस्तक

इस तरह हम दावे से कह सकते हैं कि इंडियन-स्पेक Kwid टैकोमीटर से लैस होगा। यह फीचर हमारे देश में मौजूद इस मॉडल में पहली बार दिखेगा। यह कार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से जुड़ा होगा, जो Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करेगा।

Renault Kwid facelift - इंजन स्पेसिफिकेशन

Renault Kwid Interior

मैकेनिकल डिपार्टमेंट में कार को 0.8-लीटर और 1.0-लीटर तीन-सिलिंडर इंजन मिल सकता है। यह वही इंजन है जो क्विड के पिछले मॉडल में है। लिहाजा पॉवर आउटपुट भी 0.8-लीटर यूनिट में 54hp पर 72Nm और 1.0-लीटर यूनिट में 68hp पर 91Nm का टार्क जेनरेट करेगा। कार का गियरबॉक्स 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी दो ऑप्शन में होगा।

इसे भी पढ़ेःDCT के साथ भारत में लॉन्च होगी नई Hyundai i20: रिपोर्ट

फिलहाल कंपटीशन में बने रहने के लिए क्विड का इंजन बीएस-4 के अनुरूप ही रहेगा, लेकिन अप्रैल 2020 में बीएस-6 नार्म्स लागू होने के बाद। इसे नए इंजन के साथ पेश किया जाएगा।

Maruti S-Presso से होगा मुकाबला

Renault Kwid

नई Renault Kwid का मुकाबला जल्द ही लॉन्च होने जा रही Maruti Suzuki S-Presso से होगा। मारूति भी क्विड के मुकाबले ही Maruti S-Presso को लॉन्च कर रही है। नई  S-Presso को अगले महीने की 30 (सितंबर), 2019 को लॉन्च किया जाएगा।

Renault Kwid की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर