Renault इंडिया में लेकर आ रही है एक नई Sub-4 Sedan, जानें डिटेल

31/10/2019 - 11:00 | ,  ,  ,  ,   | deepak

Toyota Corolla Altis Esport Front Three Quarters L

Renault भारतीय बाजार के लिए एक और वॉल्यूम ड्राइवर डेवलप करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट के मुताबिक यह रेनॉ ट्राइबर की तरह एक सब -4 मीटर मॉडल होगी। रेनो की इंडियन स्पेक सेडान लैटिन अमेरिका, दक्षिण पूर्व एशिया और अफ्रीका जैसे इंटरनेशनल मार्केट की कैपिसिटी के बराबर होगी।

लोकप्रिय रहा है सेडान सेगमेंट

दरअसल भारत में निर्मित उत्पादों के लिए अपार संभावनाएं हैं और विशेष रूप से किफायती उप-कॉम्पैक्ट सेगमेंट मॉडल में भारी मात्रा में ड्राइव करने की क्षमता है। इस सब -4 मीटर सेडान सेगमेंट का भारत में मारुति सुजुकी, हुंडई, होंडा और फोर्ड का वर्चस्व है और यही कारें इसकी सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी होगी।

कंपनी इस मॉडल को 2021 लॉन्च की योजना बना रही है। देखा जाए तो भारत में सब-कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में वित्त वर्ष 19 में 12% की वृद्धि दर्ज की है और करीब 4.6 लाख यूनिट की बिक्री हुई है।

जगह बनाना नहीं होगा आसान

इस लिहाज से रेनो जो सेडान लाने जा रही है, वह सीएमएफ-ए + प्लेटफॉर्म पर होगी। इसी प्लेटफार्म पर रेनो ट्राइबर भी तैयार हुई है। सेडान सेगमेंट निजी ग्राहकों के साथ-साथ बेड़े के मालिकों के बीच बहुत प्रसिद्ध है और इसलिए इसी बिक्री दोनों ओर होती है।

इसी समय भारत में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है और भारत में बेहद लोकप्रिय हो रहा है। ऐसे में भारत में मारुति डिजायर, टाटा टिगोर, फोर्ड एस्पायर, हुंडई Xcent के आगे रेनो को अपनी जगह बनाने में बड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

Renault Triber की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी