Renault भारत में जल्द लॉन्च करेगी सब-4 मीटर एसयूवी

25/06/2019 - 11:17 | ,  ,  ,   | Suvasit

Renault ने हाल ही में Triber एमपीवी को भारतीय बाज़ार में पेश किया है। अब खबर है कि कंपनी जल्द ही खास भारतीय ग्राहकों के लिए एक नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने वाली है।

Renault Hbc

अप्रैल 2019 में दिए गए एक इंटरव्यू में रेनो इंडिया के डायरेक्टर वेंकटरमण मामिल्लापल्ले ने ये कंफर्म किया था कि अगले साल Renault HBC को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। अब कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एंड चेयरमैन (एएमआई-पैसिफिक, ग्रुप रेनो) फैब्रिस कैम्बोलिव ने भी इस बात पर मुहर लगा दी है। इन दिनों सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में जबरदस्त मुकाबला चल रहा है। ऐसे में रेनो भी इस सेगमेंट में जल्द से जल्द कदम रखना चाह रही है। इसके अलावा कंपनी नई टेक्नोलॉजी और इलेक्ट्रिक व्हीकल पर भी काम कर रही है।

भारत में कंपनी का सबसे हिट प्रोडक्ट Renault Kwid है जिसे खासा पसंद किया जाता है। इस नई एसयूवी को CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। Renault HBC को बिल्कुल नया डिजाइन दिया जाएगा जो दिखने में Kwid से काफी अलग होगी।

Renault Kwid Climber

इंजन स्पेसिफिकेशन

HBC के साथ टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा होगा। ये रेनो क्विड के 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन का टर्बोचार्ज्ड वर्जन होगा। इसी इंजन का इस्तेमाल कंपनी Renault Triber में भी लगा होगा। इस एसयूवी के डीज़ल इंजन वर्जन को लॉन्च नहीं किया जाएगा। ट्रांसमिशन के लिए मैनुअल और ऑटोमेटेड मैनुअल यूनिट का ऑप्शन दिया जाएगा।

Renault Kwid Interior

Renault HBC का भारतीय बाज़ार में सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza, Ford EcoSport, Hyundai Venue, Mahindra XUV300 और Tata Nexon से होगा। कंपनी जल्द ही Kwid और Duster के फेसलिफ्ट मॉडल को भी लॉन्च करने वाली है।

Renault Triber हुई पेश

रेनो ट्राइबर को आधिकारिक तौर पर भारत में पेश कर दिया गया है। ये एक एंट्री-लेवल मल्टी-परपस व्हीकल (MPV) है जिसे खासतौर पर भारतीय मार्केट के लिए तैयार किया गया है। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसके लॉन्च की तारीख का ऐलान नहीं किया है।

Renault की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर