ग्राणीण क्षेत्रों में भी बूस्ट होगी Renault Triber की सेल्स, 400 नए आउटलेट भी होंगे स्थापित

30/08/2019 - 10:51 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

फ्रेंच कार निर्माता Renault ने हाल ही में अपनी नई एमपीवी Renault Triber को भारत में लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि कार को ग्रामीण इलाकों से अच्छा फीडबैक मिल रहा है। इसलिए कंपनी शहरी इलाकों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए योजना बना रही है। इसके लिए कंपनी ने अपने प्रयास तेज कर दिए हैं।

Renault Triber Left Side 1fe1

फिलहाल वर्तमान आकड़ों को देखा जाए ग्रामीण इलाकों में कंपनी की बिक्री 7 प्रतिशत हैं। अब वह आक्रामक रूख अपनाते हुए इसे 30 प्रतिशत तक ले जाना चाहती है।

यह भी पढ़ेःभारत में लॉन्च हुई Renault Triber MPV, प्राइस 4.95 लाख से स्टार्ट

कंपनी का मानना ​​है कि 7-सीटर Renault Triber अपनी स्टाइल और फीचर के कारण शहरी नागरिकों के साथ-साथ ग्रामीणों को भी आकर्षित करेगी। इस कार की लॉन्चिंग पर Renault India के एमडी वेंकटराम मामिलपल्ले ने कहा कि नई Renault Triber शहरी और ग्रामीण दोनों आवश्यकताओं के लिए एकदम उपयुक्त है और इसकी प्राइस भी उनके अनुकुल है।

चार साल में तैयार हुआ Triber का डिजाइन

Renault Triber Launch 2b2b
मामिलपल्ले ने यह भी कहा कंपनी ने Triber को डिजाइन करने में चार साल का समय लिया और इनपुट और फीडबैक की प्रक्रिया में ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों के 300 और 400 ग्राहकों को शामिल किया। इसलिए कंपनी आश्वस्त है कि ग्राहकों के दोनों वर्गों की जरूरतों को पूरा किया जाएगा।

यह भी पढ़ेः Renault Triber वर्सेस Datsun GO +: जानिए कौन सी कार है बेस्ट?

देखा जाए तो किसी कंपनी द्वारा छोटे और ग्रामीण बाजारों पर भी ध्यान केंद्रित करने का प्रयास नया नहीं है। मारूति सुजुकी के मुकाबले इन क्षत्रों में Renault की पकड़ बहुत ढ़ीली है। वेंकटरम का कहना है कि वे पूरे भारत में मौजूदा 350 टचप्वाइंट के साथ अच्छी शुरुआत है लेकिन वे अब अगले साल के अंत तक इस संख्या को दोगुना करने पर काम कर रहे हैं, जिसमें 400 आउटलेट गांवों में होने की उम्मीद है।

मंदी पर क्या कहते हैं अधिकारी

Renault Triber Profile 4cb2
मुख्य रूप से कंपनी का यह विस्तार उनके मौजूदा 120 डीलरों को अतिरिक्त आउटलेट खोलने में मदद करेगा। फिलहाल कंपनी ने पहले ही बड़े शहरों में अपनी नई Triber पेश कर दी है। अब डिस्प्ले को छोटे शहरों में भी स्थानांतरित करने की कवायद चल रही है।

यह भी पढ़ेःअगस्त में लॉन्च हो रही हैं ये 6 शानदार एसयूवी, मंदी को देंगी मात

ऑटो क्षेत्र में मंदी के बारे में उन्होंने कहा कि अब धीरे-धीरे स्थितियों में सुधार हो रहा है। अब उनकी पहचान छोटे शहरों में भी होने लगी है, क्योंकि अर्थव्यवस्था में आने वाली किसी भी चीज़ का पहला रूढान ग्रामीण और छोटे शहरों में देखा जाता है।

2021 तक का है लक्ष्य

Renault Triber Left Side 551f
कंपनी ग्रामीण क्षेत्रों में डेवलपमेंट की हाई कैपिसिटी देखती है। साल 2021 तक कंपनी ग्रामीण क्षेत्रों में संभावित 700 टचपॉइंट्स में से 400 रखने की योजना साथ लेकर चल रही है।

Renault Triber की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर