Renault की सब सब 4-मीटर SUV साल 2020 में कब होगी लॉन्च? जानें

27/12/2019 - 12:00 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

रेनो क्विड (Renault Kwid) को नया अवतार देने के बाद रेनो इंडिया (Renault India) अब अपनी नई सब 4-मीटर एसयूवी पर कार्य कर रही है, जिसका नाम Renault HBC है। कंपनी के अधिकारियों की मानें तो इस नई एसयूवी को साल 2020 में लॉन्च किया जा सकता है।

Renault Hbc Suv 2020 1 8654

कंपनी ने इशारा किया है कि नई Renault HBC को भारत में 2020 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि कंपनी अभी अपनी कारों को बीएस6 नार्म्स में अपडेट करने का कार्य कर रही है। इसलिए इस एसयूवी पर बाद में ध्यान देने का मन बनाया है।

एक्सटिरियर

Renault Hbc Renault Kwid Based Compact Suv Renderi

Renault HBC का मुकाबला भारत में हुंडई वेन्यू, मारुति विटारा ब्रेज़ा और टाटा नेक्सॉन जैसी कारों से होगा। खबरों की मानें तो कार के लिए कुछ मैकेनिकल पार्ट्स डैटसन ब्रांड से लिए जाएंगे। एक्सटीरियर में नई एसयूवी टू-लेवल हेडलैम्प्स, वी-शेप रेडिएटर ग्रिल, 16-इंच का अलॉय व्हील, रूफ रेल, ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग जैसे कई फीचर के साथ लैस होगी।

यह भी पढ़ेः इंडियन ऑटो ब्लॉग रेंडरिंग Renault HBC, प्रोडक्शन कॉन्सेप्ट के करीब

आपको जानकर हौरानी होगी कि Renault HBC कार CMF-A + के उसी प्लेटफॉर्म पर होगी, जिसमें Renault Triber है। यह कार 4-मीटर तक होगी। कंपनी का कार की लागत को बहुत किफायती रखने की प्लानिंग किया है, ताकि मार्केट में प्राइस कम हो।

मैकेनिकल और पावर

Renault Triber Test Drive Review Images Action Fro
Renault Triber

मैकेनिकल में Renault HBC एसयूवी HR10 1.0 लीटर के टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से संचालित हो सकती है। यह इंजन पांचवें जेनरेशन की निसान माइक्रा और यूरोप में पांचवें-जेनरेशन की रेनॉल्ट क्लियो में भी देखा जा चुका है।एसयूवी 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के कॉन्फ़िगरेशन में होना चाहिए।

यह भी पढ़ेः इन 10 कारों को 2019 में Google पर किया गया सबसे ज्यादा सर्च

इसके अलावा Renault HBC सीवीटी ऑप्शन भी साथ हो सकती है। कंपनी ने डीजल इंजन ऑप्शन की भी पूष्टि की है। हालांकि कंपनी ने अभी Renault HBC की प्राइस का खुलासा नहीं किया है, लेकिन INR 6-7 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद कर सकते हैं।

Renault Triber की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर