Royal Enfield Bullet 350X  भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.12 लाख रुपये से शुरू  

10/08/2019 - 10:37 | ,  ,  ,  ,   | deepak

दुनिया भर में अपनी दमदार बाइक के लिए जानी जाने वाली लोकप्रिय बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड ने भारतीय मार्केट में Royal Enfield Bullet 350X लॉन्च किया है। मार्केट में यह नई बाइक दो वेरिएंट क्रमशः 350X स्टैंडर्ड और 350X ES में उपलब्ध हैं। बाइक के स्टैंडर्ड एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 1.12 लाख रुपये और 350X ES की एक्स-शोरूम कीमत 1.21 लाख रुपए रखी गई है।।

New Royal Enfield Bullet 350 Es Right Front Quarte

कंपनी के सीईओ के सीईओ विनोद के दासारी ने इस अवसर पर कहा कि हमारा प्रयास हमेशा ग्राहकों तक पहुंचना है और हम भारत में लगातार अपने फुटप्रिंट को बड़ा करना चाहते हैं। हमने भारत के छोटे और बड़े शहरों में Royal Enfield Bullet की बाइक के लिए लोगों में जबरदस्त क्रेज देखा है और उसी को देखते हुए अपनी बाइक को डेवलप कर रहे हैं। भारत में हमें मिडिल-वेट बाइक सेगमेंट का एक बड़ा मार्केट बनता हुआ दिखाई पड़ रहा है।

इसे भी पढ़ेः Royal Enfield की ये 5 बाइक्स जल्द होंगी लॉन्च, जानें खूबियां

Royal Enfield Bullet 350X और  के अपडेट की बात करें तो केवल स्टैंडर्ड मॉडल में कॉस्मेटिक अपडेट किया गया है। इसमें नई पेंट योजना के साथ टैंक पर डिजाइन किया गया रॉयल एनफील्ड का नया लोगो और ब्लैक आउट आउट फिटमेंट के साथ आल क्रोम रिप्लेसमेंट शामिल हैं। बाइक में कॉस्मेटिक अपडेट के अलावा कोई अन्य अपडेट नहीं किया गया है।New Royal Enfield Bullet 350 Es Right Side 2 Dbc0

Royal Enfield Bullet 350X को तीन नए कलर बुलेट सिल्वर, सैफायर ब्लू और ओनेक्स ब्लैक के साथ पेश किया गया है। Royal Enfield 350X ES को तीन नई पेंट योजना के साथ पेश किया गया है। इसमें रीगल रेड, रॉयल ब्लू और जेट ब्लैक शामिल हैं।

इंजन स्पेसिफिकेशन

New Royal Enfield Bullet 350 Es Rear Suspension Ff

बाइक के इंजन डिपार्टमेंट की बात करें तो इन दोनों बाइक में 246cc सिंगल-सिलिंडर एयर-कूल्ड इंजन से लैस है, जो कि 19bhp और 28Nm का पीक टॉर्क जेनेरेट करता है। इसे  5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इंजन BS-IV मानदंड के अनुरूप है। रॉयल एनफील्ड ने स्पष्ट किया है कि वह अभी भी नए उत्सर्जन अपडेट पर कार्य कर रहा है।

इसे भी पढ़ेः  ग्रामीण इलाकों में 350 स्टूडियो आउटलेट खोलेगी Royal Enfield

250cc सेगमेंट की बाइक को भी लॉन्च करेगा रॉयल एनफील्ड

Royal Enfield के सीईओ विनोद के दासारी ने लॉन्चिंग के अवसर पर 250cc बाइक के सेगमेंट में भी उतरने का एलान किया और कहा कि छोटे कस्बों में भी बाइक के प्रेमियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसलिए हम कस्बों और शहरों में भी अपनी पहुंच बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। हम आने वाले समय में रॉयल एनफील्ड के 250 सीसी एडिशन को भी लॉन्च करेंगे। हमारी योजना एनफील्ड स्टूडियो स्टोर्स को भी बढ़ाना है। यह काफी किफायती बाइक होगी।

Royal Enfield की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी