Tata Motors करेगी Safari ब्रांड की वापसी, लेकिन Tata Hexa के साथ

14/02/2020 - 19:37 | ,  ,  ,  ,   | deepak

हाल ही में ऑटो एक्सपो 2020 का समापन हुआ है और इस खास इवेंट में इंडिया ने भविष्य में सड़कों पर उतरने वाली कारों की झलक देख ली है। जहां इस साल के इवेंट में टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपने विभिन्न लाइन अप के साथ सबसे ज्यादा लोगों के बीच आकर्षण का केन्द्र रहा है।

Tata Hexa Safari Concept Front Three Quarters Righ

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने नई सिएरा ईवी कॉन्सेप्ट से लेकर एचबीएक्स कॉन्सेप्ट और 'हैरियर-बेस्ड' नई टाटा विंगर तक को पेश किया। इसी इवेंट में 'सफारी' ब्रांड को लेकर भी महत्वपूर्ण जानकारी का खुलासा हुआ है। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि टाटा सफारी पार्टीकुलर एक मॉडल के रूप में नहीं बल्कि Tata Hexa Safari Concept के रूप में सामने आएगा।

ऑफ रोड कैपिसिटी से लैस

Tata Hexa Safari Concept Glovebox Auto Expo 2020 E

बताते चलें कि टाटा मोटर्स ने एक्सपो में हेक्सा सफारी कॉन्सेप्ट को प्रदर्शित किया और पुष्टि किया कि यह कार 'सफारी' नेमप्लेट के साथ नहीं, बल्कि सिएरा, सफारी और सूमो का मिलाजुला रूप हो सकता है। Tata Hexa Safari Concept BS-IV Tata Hexa 4x4 पर बेस्ड है।

संबंधित खबरः Tata Sierra कॉन्सेप्ट (न्यू Tata Sierra)- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

ऑफ-रोडिंग कैपिसिटी के बढ़े हुए लेवल के अलावा इस कॉन्सेप्ट कार में ऑफ-रोड एडवेंचर प्रॉवेस को पूरा करने के लिए अलग डिजाइन का एक्सटीरियर दिया गया है। इसी तरह इंटारियर में 'सफारी एडिशन' बैजिंग और लाइट सीट असबाब है, जो केबिन को अधिक शानदार अपील देता है।

पावर आउटपुट

Tata Hexa Safari Concept Front Three Quarters Auto

Tata Hexa वर्तमान में BS-IV 2.2-लीटर डीजल यूनिट के दो एडिशन में उपलब्ध है, जिनमें 150 PS / 320 Nm और 156 PS / 400 Nm है। ट्रांसमिशन ऑप्शन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल हैं। ऐसा लगता है कि BS-VI अपग्रेड के साथ, यह 4x4 कॉन्फ़िगरेशन के लिए सफारी को अपनाने वाला पहला मॉडल बन जाएगा।

tata motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर