Royal Enfield Sherpa ब्रांड की होगी वापसी, कंपनी ने दायर किया आवेदन

01/01/2020 - 16:09 | ,  ,   | deepak

रॉयल एनफील्ड(Royal Enfield) अपने पोर्टफोलियो में एक और नई बाइक जोड़ने जा रही है और इसके लिए कंपनी ने ट्रेडमार्क आवेदन किया है। इस बाइक को Royal Enfield Sherpa के नाम से जाना जाएगा। इस तरह कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर बैजिंग के बाद यह चेन्नई बेस्ड निर्माता Sherpa ब्रांड को फिर से प्रस्तुत करने जा रही है।

Royal Enfield Sherpa Trademark Filing 6a68

इंडियन ऑटो ब्लॉग को कंपनी द्वारा दायर किए गए ट्रेडमार्क आवेदन की कॉपी मिली मिली है। इसके अलावा कंपनी ने हंटर नाम के लिए एक ट्रेडमार्क आवेदन भी दायर किया है। Royal Enfield Sherpa को 148 सीसी रॉयल एनफील्ड एनसाइन की जगह पर पेश किया गया था और इसे 1960 के दशक के दौरान बेचा गया था।

भारत में रॉयल एनफील्ड का था दूसरा प्रोडक्ट

Royal Enfield Sherpa 42f2

बता दें कि भारत में Sherpa रॉयल एनफील्ड का दूसरा प्रोडक्ट था। यह एक विलियर्स इंजीनियरिंग-सोर्स इंजन द्वारा संचालित था। यह वही ब्रांड है जो नॉर्टन-विलियर्स-ट्रायम्फ कंसोर्टियम का एक हिस्सा था, जिसे 1978 में लिक्विड कर दिया गया था।

यह भी पढ़ेःRoyal Enfield लड़कियों और युवाओं के लिए लॉन्च करेगी नई बाइक

एनफील्ड इंडिया ने Sherpa को 'इकोनमीऔर सेफ्टी पर केंद्रित मोटरसाइकिल के रूप में प्रचारित किया था और में 90-95 किमी/घंटा का भी दावा भी किया था। कंपनी ने 70 के दशक में, कंपनी ने शेरपा को थोड़ा अपडेट किया और इसे देश में क्रूसेडर ब्रांड नाम के तहत रिटेन किया।

विरासत को बढ़ाएगी आगे

Royal Enfield Classic 350 Redditch Series At Surat
Royal Enfield Classic 350

रॉयल एनफील्ड शेरपा (Royal Enfield Sherpa) 173 सीसी के सिंगल-सिलेंडर, टू-स्ट्रोक इंजन मल्टी-प्लेट क्लच और 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ था। इसके अलावा यह इंस्ट्रूमेंटेशन कंसोल से जुड़ा था।

यह भी पढ़ेःनई जेनरेशन Royal Enfield Thunderbird की अपडेट और डिजाइन

रॉयल एनफील्ड को अपनी समृद्ध विरासत के लिए जानी जाती है और संभवतः नए-पुराने खरीदारों को अब अपनी ओर आकर्षित करने की भी योजना है। हालांकि शेरपा को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा फिलहाल इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। इसके अलावा Royal Enfield इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल पर भी काम कर रही है।

Royal Enfield की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर