इंडियन स्पेक Skoda Kamiq साल 2020 में होगी लॉन्च, जानें डिटेल

15/11/2019 - 14:20 | ,  ,  ,   | deepak

स्कोडा भारत में किआ सेल्टोस से मुकाबले के लिए साल 2020 में Skoda Kamiq को लॉन्च करने के लिए तैयार है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी के अपडेट प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी। हाल ही में इस कार एसयूवी की टेस्टिंग को भी भारत में देखा गया है, जिससे इसके डिजाइन एलिमेंट का पता चला है।

Skoda Kamiq Front Three Quarters At 2019 Geneva Mo

इन तस्वीरों से स्पष्ट होता है कि इंडियन स्पेक Skoda Kamiq के लुक में बहुत सारे बदलाव किए जाएंगे। भारत में यह पहली बार ऑटो-एक्सपो 2020 में पेश की जा सकती है। यूरोप के लिए प्रोड्यूज की गई स्कोडा की बी-एसयूवी जिसे Skoda Kamiq कहा जा रहा है, वह कंपनी के एमक्यूबी ए0 के अपडेट MQB A0 IN प्लेटफार्म पर होगी।

Skoda Kamiq- डिजाइन

Skoda Kamiq Interior Dashboard A2d1

इस तरह भारत में लॉन्च होने जा रही इस कार का डिजाइन भारतीयों की उम्मीदों के आसपास होगी। कंपनी इस लेवल पर कार्य भी कर रही है, जिसकी तस्वीरें भी बता रही हैं कि कार के अट्रैक्टिव होने की पूरी उम्मीद है। Skoda Kamiq की कीमत भारत में INR 11 लाख (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है।

इसे भी पढ़ेः भारत की सड़कों पर दिखी Skoda Kamiq, जानें लॉन्चिंग डिटेल

MQB A0 IN प्लेटफ़ॉर्म पर अपडेट की गई यह एसयूवी भारत के क्लाइमेट के अनुकूल होगी, लेकिन यह भी एक तथ्य हैं कि लागत में कटौती होगी। रिपोर्ट के मुताबिक इंडियन स्पेक स्कोडा Kamiq 2020 की दूसरी छमाही से पहुंचना शुरू कर देगी।

Skoda Kamiq- पावर और सेफ्टी

Skoda Kamiq Rear Three Quarters At 2019 Geneva Mot

पावर में इसे संभवतः 115 PS 1.0 लीटर TSI और 130 PS 1.5 लीटर TSI evo टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। बाद के स्टेज में यह 1.0 लीटर TGI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल-CNG ऑप्शन के साथ पेश हो सकती है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ होगा। साथ ही AWD सिस्टम उपलब्ध नहीं होगी।

[Source: zigwheels.com]

Skoda Kamiq की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी