टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी Skoda Kamiq, क्या भारत में होगी लॉन्च?

04/12/2019 - 12:15 | ,  ,  ,   | deepak

स्कोडा इंडिया भारत के लिए अपने नए प्रोडक्ट Skoda Kamiq को डेवलप कर रही है। Skoda Kamiq कंपनी की प्रीमियम बी-एसयूवी में से एक है और इसे कई बार भारत की सडंकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। हाल ही में  यह एक बार फिर से भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान नज़र आई है।

Skoda Kamiq 1 7a9f

इसके पहले Skoda Kamiq से इसी साल मार्च के 2019 जिनेवा मोटर शो में पर्दा उठाया गया था। यह भारत में कंपनी की सबसे छोटी SUV भी है। हालांकि टेस्टिंग के दौरान देखी गई एसयूवी को भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा, बल्कि कंपनी के 'इंडिया 2.0 प्लान' का पहला प्रोडक्ट इसी एसयूवी से संबंधित होगा।

भारत में लॉन्च नहीं होगी ये एसयूवी?

Skoda Kamiq Spotted Rear End E09c

टेस्टिंग के दौरान सामने आई तस्वीरों से हमारी अटकलें और भी मजबूत होती हैं कि Skoda Kamiq को भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा, बल्कि इसके इंजनों में से एक इंजन जो 1.5L टीएसआई ईवो यूनिट है, उसकी भारत में टेस्टिंग की जा रही है।

इसे भी पढ़ेः भारत की सड़कों पर दिखी Skoda Kamiq, जानें लॉन्चिंग डिटेल

स्कोडा Kamiq मूल रूप से VW के MQB A0 प्लेटफॉर्म पर डेवलप हो रही है, जबकि इंडियन स्पेक मॉडल के लिए अपेक्षाकृत किफायती MQB A0 IN प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसकी लंबाई 4.2 - 4.3 मीटर तक होगी। भारत में यह एसयूवी हुंडई क्रेता के बराबर होगी।

फीचर और इक्वीपमेंट

Skoda Kamiq 5 1 1024x768

इसके अलावा इंडियन स्पेक मॉडल में एक बड़े व्हीलबेस का इस्तेमाल किया जाएगा, जो इस स्कोडा एसयूवी को अधिक से अधिक इंटनल स्पेस देने में मदद करेगा। एक्सटीरियर में यह ज्यादा और ट्रेडिशनल एसयूवी के रिसयो में दिखेगी।

इसे भी पढ़ेः भारत में लॉन्च होने जा रही Skoda Kamiq की 6 खासियतें

इंटीरियर में इंडियन स्पेक एसयूवी में एक बड़े 8.0 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड व्हीकल टेक्नोलॉजी के लिए eSIM, इलेक्ट्रोनिक रूप से एडजस्टेबल फ्रंट सीट, 10-5 इंच के वर्चुअल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सहित कई प्रीमियम फीचर के साथ होगी और भारत इसका सीधा मुकाबला Kia Seltos और Hyundai Creta के साथ होगा।

[Image Source: Overdrive]

Skoda Kamiq की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी