Skoda Karoq सीबीयू रूट के ज़रिए होगी इम्पोर्ट, 2020 में होगी लॉन्च

27/05/2019 - 17:17 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

Volkswagen Tiguan की तरह दिखने वाली सी-एसयूवी Skoda Karoq जल्द ही भारतीय बाज़ार में लॉन्च होगी। इस एसयूवी को साल 2020 में भारत में लॉन्च किया जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक Skoda Karoq को सीबीयू के ज़रिए भारत में इम्पोर्ट किया जाएगा।

Skoda Karoq के 2500 यूनिट को सालाना भारत में इम्पोर्ट किया जाएगा। अगर इस एसयूवी को भारत में अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा तो कंपनी इसके लोकल प्रोडक्शन को भी शुरू कर सकती है। हालांकि, इसके लिए कंपनी को कुछ सरकारी प्रक्रिया से गुज़रना होगा। अगर इस एसयूवी का लोकल प्रोडक्शन शुरू हो जाता है तो इसकी कीमत भी कम हो जाएगी।Skoda Karoq

कंपनी ने अपनी स्टडी में पाया है कि Skoda Karoq भारतीय बाज़ार के लिए काफी महंगी होगी। इसलिए कुछ दिनों के लिए इसके लॉन्च को रोक दिया गया था। हालांकि, इम्पोर्ट के नियमों में कुछ रियायत मिलने के बाद कंपनी इसे लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Skoda Karoq को MQB मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर फॉक्सवैगन टिगुआन को भी तैयार किया जाता है। Skoda Karoq एक मिड-साइज़ एसयूवी है जिसके साथ 115 PS 1.0-लीटर TSI पेट्रोल, 150 PS 1.5-लीटर TSI पेट्रोल, 115 PS 1.6-लीटर TDI डीज़ल, 150 PS 2.0-लीटर TDI डीज़ल और 190 PS 2.0-लीटर डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उतारा जाएगा। इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन होगा। ये एसयूवी 4-व्हील ड्राइव सिस्टम से भी लैस होगी।Skoda Karoq

स्कोडा कारोक की अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत 30 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है। इसका मुकाबला Jeep Compass और Hyundai Tucson से है।

[सोर्स: Autocar India]

Skoda की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर