नई Skoda Kodiaq पेट्रोल एसयूवी- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

06/02/2020 - 15:00 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

स्कोडा (Skoda) ने भारत में अपनी नई एसयूवी स्कोडा कोडियाक (Skoda Kodiaq) पेट्रोल को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश कर दिया है। इस तरह इस कार को कंपनी की ओर से इस साल अंत तक भारत में लॉन्च कर दी जाएगा। डिस्प्ले मॉडल एलएंडके ट्रिम में है और लावा ब्लू कलर में पेंट स्कीम के साथ होगी।

Skoda Kodiaq Petrol Front Three Quarters Auto Expo

नई Skoda Kodiaq के इम्पोर्टेंट हाईलाइट्स में फुल-एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेल लाइट्स, वर्चुअल कॉकपिट, नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बाउंस-बैक सिस्टम के साथ पैनोरमिक सनरूफ, स्मार्टलिंक के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मेमोरी फंक्शन, स्टोन बेज लैदर के साथ 12-वे इलेक्ट्रा एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स से लैस की गई है।

कार के इक्वीपमेंट

Skoda Kodiaq Petrol Interior Dashboard Auto Expo 2

कार के अन्य इक्वीपमेंट लिस्ट में ड्राइवर फीचर, पावर नेप पैकेज, बूट्स आदि शामिल हैं। वर्तमान में बिक्री के लिए उपलब्ध स्कोडा कोडियाक एलएंडके डीजल से अलग नई कोडियाक एलएंडके पेट्रोल 19 इंच के सीरियस एन्थ्रेसाइट एलॉय व्हील्स से लैस की गई है।

संबंधित खबरः Skoda India ने किया खुलासा, ये 5 कारें ऑटो एक्सपो 2020 में होगी पेश

कार के अन्य स्पेसिफिकेशन्स में  3-जोन क्लाइमेट्रॉनिक ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और वर्चुअल पेडल के साथ इलेक्ट्रोनिक रूप से कंट्रोल किया जाने वाला बूट डोर आदि शामिल है। नई एसयूवी के इस पेट्रोल मॉडल को डीजल वेरिएंट में बंद करने के साथ लॉन्च किया जाएगा। एक साल बाद डीजल कार बीएस6 के साथ वापस होगी।

पावर और सेफ्टी

Skoda Kodiaq Petrol Front Auto Expo 2020 8fad

नई Skoda Kodiaq 2.0 लीटर का टीएसआई टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ है, जो कि 4,200-6,000rpm पर 140kw (190ps) और 1,500-4,200ppm पर 320nm का टार्क जेनरेट करता है। यह SUV 7-स्पीड DSG ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और AWD सिस्टम के साथ कार्य करती है।

संबंधित खबरः Auto Expo 2020: वे टॉप 10 प्रोडक्शन कारें, एसयूवी और एमपीवी, जिनका होगा डेब्यू

सेफ्टी में स्कोडा कोडियाक पेट्रोल 360-डिग्री व्यू कैमरा सिस्टम, सात एयरबैग, आई-बज़, इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल (ईएससी) और मल्टी-कोलिशन ब्रेकिंग (एमकेबी) से लैस है। इस तरह कंपनी स्कोडा कोडियाक डीजल अगले महीने के अंत तक भारत में बंद कर देगी।

पावर और मुकाबला

Skoda Kodiaq Petrol Rear Three Quarters Auto Expo

भारत की सड़को पर नई स्कोडा कोडियाक का मुकाबला मित्सुबिशी आउटलैंडर के साथ-साथ होंडा सीआर-वी, टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्टुरस जी 4 से है। कार की प्राइस की बात करें तो यह शो-रूम के हिसाह के 35,36,599 रूपए होगी, लेकिन मार्च 2020 तक 32,99,599 रूपए की विशेष प्राइस पर उपलब्ध होगी। बाद वाले वेरिएंट की प्राइस 36,78,599 रूपए है।

Skoda Kodiaq की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी