Skoda Kodiaq Scout भारत में हुई लॉन्च, प्राइस INR 34 लाख

01/10/2019 - 10:58 | ,  ,  ,  ,   | deepak

स्कोडा इंडिया ने अपनी प्रमुख एसयूवी Skoda Kodiaq के Skoda Kodiaq Scout एडिशन को लॉन्च कर दिया है। इस एसयूवी की शो-रूम प्राइस INR 33,99,599 है। इस एसयूवी की शानदार स्टाइल और ऑफ-रोडर पावर इसे भारत में मौजूद अन्य एसयूवी से बहुत अलग खड़ा कर रही है।

Indian Spec Skoda Kodiaq Scout Front Three Quarter

नई Skoda Kodiaq Scout को मून व्हाइट, क्वार्ट्ज ग्रे, मैजिक ब्लैक और लावा ब्लू के चार कलर वैरिएंट के साथ पेश किया गया है। इस कार को शानदार सिल्वर स्किड प्लेटों से तीन भागों में विभाजित किया गया है और यह स्काउट प्लेट, मिरर पर मैट सिल्वर फिनिश, सिल्वर रूफ रेल और 18-इंच ट्रिनिटी डुअल-टोन एन्थ्रेसाइट एलॉय व्हील्स से लैस किया गया हैं।

फीचर स्पेसिफेशन

Skoda Kodiaq Front Unveiled In Paris

विंडो पर स्पेशल स्काउट मिल्स मिल रहा है और केबिन को ऑल ब्लैक फिनिश दिया गया है। इसके अन्य प्रमुख अट्रैक्शन में डैशबोर्ड और विंडो पैनल, सीट, क्रोम स्क्रीन हैंडल, इंफोटेनमेंट सिस्टम इसे गुड लुकिंग बना रहे हैं। भारत में इस कार का मुकाबला टोयोटा फार्च्यूनर और फोर्ड इंडिवर से है।

यह भी पढ़ेः Skoda Kodiaq कॉर्पोरेट एडिशन में लॉन्च, Superb (DSG) ऑप्शन भी अब उपलब्ध

नई कार के डायमेंशन की बात करें तो यह अपने पिछले मॉडल से करीब 8mm लंबी है। अब यह 4,705mm से लंबी है, जबकि ग्राउंड क्लीयरेंस 188mm है। कंपनी का दावा है कि यह कार 16.25 किमी/लीटर का माइलेज देती है।

पावर और माइलेज

Skoda Kodiaq Spy

पावर डिपार्टमेंट में यह 2.0-लीटर के टीडीआई डीजल यूनिट के साथ लैस की गई है, जो 3,500-4,000rpm पर 150ps और 1,750-3,000rpm पर 340nm का टार्क प्रोड्यूज करती है। कार को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है।

यह भी पढ़ेः Ford Endeavour की सेल्स में 14% की ग्रोथ, Toyota Fortuner से तेज हुआ कंपटीशन

इंडियन स्पेक कोडियाक स्काउट प्रेसर मॉनिटरिंग सिस्टम और एक ऑफ-रोड मोड से लैस है। फ़्लोर कंसोल पर ऑफ़-रोड मोड के लिए एक समर्पित स्विच है। यह मोड इंजन की विशेषताओं, इलेक्ट्रॉनिक सहायकों और स्थिरता नियंत्रण प्रणाली को 30 किमी / घंटा तक की गति से बढ़ाया ऑफ-रोडिंग के लिए ट्विस्ट करता है।

Skoda Kodiaq की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी