2020 में लॉन्च होगी नेक्स्ट-जेनेरेशन Skoda Octavia, जानें इसकी खूबियां

03/06/2019 - 11:49 | ,  ,  ,   | Suvasit

नेक्स्ट-जेनेरेशन Skoda Octavia के लॉन्च से जुड़ी आधिकारिक जानकारी सामने आ गई है। कंपनी ने ये कंफर्म कर दिया है कि नेक्स्ट-जेनेरेशन Skoda Octavia को साल 2020 के अंत तक लॉन्च कर दिया जाएगा। नया मॉडल बाज़ार में मौजूदा मॉडल को रिप्लेस करेगा। थर्ड-जेनेरेशन Skoda Octavia को साल 2013 में लॉन्च किया गया था।

नेक्स्ट-जेनेरेशन Skoda Octavia को अपडेटेड MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। ये कार अपने मौजूदा मॉडल से साइज़ में बड़ी होगी। इस कार के मौजूदा मॉडल की लंबाई 4,650mm, चौड़ाई 1,814mm और ऊंचाई 1,476mm है। कार को सलून बॉडी स्टाइल दिया जाएगा। यूरोपियन मार्केट में स्कोडा ऑक्टाविया को इस्टेट बॉडी लुक दिया गया है। इस कार को बिल्कुल नया डिजाइन दिया जाएगा। ये स्कोडा स्काला पर बेस्ड हो सकती है।

एक्सटीरियर

2020 Skoda Octavia
2020 Skoda Octavia

नेक्स्ट-जेनेरेशन Skoda Octavia के टॉप-वेरिएंट्स में मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट लगा होगा। साथ ही इसमें डायनेमिक टर्न इंडिकेटर्स लगाए जाएंगे। नया हेडलाइट और टेल लैंप को पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा स्लीक बनाया जाएगा। इस कार के ज्यादातर फीचर्स स्कोडा स्काला से लिए जाएंगे।

2019 Skoda Superb की तस्वीर लीक, जानें क्या है इसकी खासियत

इंटीरियर

नेक्स्ट-जेनेरेशन Skoda Octavia भी खास होगा। इसे पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम और अपमार्केट बनाया जाएगा। नए मॉडल में नया इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा होगा। इसमें थर्ड जेनेरेशन मॉड्यूलर इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 9.2-इंच लगा होगा जिसमें LTE कनेक्शन और ई-सिम की सुविधा भी होगी।

इंजन स्पेसिफिकेशन

नेक्स्ट-जेनेरेशन Skoda Octavia अंतरराष्ट्रीय मार्केट में दो पेट्रोल और दो डीज़ल इंजन के साथ उपलब्ध है। इसमें एक 1.0-लीटर TSI पेट्रोल, एक 1.5-लीटर TSI पेट्रोल, एक 1.6-लीटर TDI डीज़ल और एक 2.0-लीटर TDI डीज़ल इंजन शामिल है। भारत में 1.5-लीटर और 2.0-लीटर इंजन को पेश किया जा सकता है। भारत में इस कार को 48 वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से भी लैस किया जा सकता है।

भारत में इस कार का सीधा मुकाबला Honda Civic और Hyundai Elantra जैसी कारों से है। स्कोडा की कारों को हर वर्ग के भारतीय ग्राहक पसंद करते हैं।

Skoda की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर