टीजर के साथ Skoda Vision IN कॉन्सेप्ट का एक्सटीरियर हुआ स्पष्ट

09/01/2020 - 15:49 | ,  ,  ,  ,   | deepak

आपको याद होगा पिछले दिनों स्कोडा (Skoda) ने अपनी आगामी एसयूवी Skoda Vision IN कॉन्सेप्ट के इंटीरियर का टीजर डिजाइन सीटों के साथ जारी किया था। अब कंपनी ने इसके एक्सटीरियर का भी टीजर स्केच जारी किया है, जिसमें इस कार के डिजाइन स्पष्ट हुए हैं।

Skoda Vision In Concept Front Three Quarters Tease

कंपनी 5 फरवरी 2020 को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश करने से पहले 3 फरवरी 2020 को भारत में अपने नए कॉन्सेप्ट का अनावरण करेगी। यह कॉन्सेप्ट कार प्रोडक्शन वर्जन यूरोपियन स्कोडा कामिक (Skoda Kamiq) से ज्यादा एथलेटिक और ट्रेडिशनल एसयूवी जैसी होगी।

डिजाइन और फीचर

Skoda Vision In Concept Interior 2dd3

टीज़र इमेज से पता चलता है कि कॉन्सेप्ट कार आक्रामक रूप से डिज़ाइन किए गए नए एलिमेंट, बड़े रेडिएटर विंडो, बोनट, स्वेप्ट-बैक स्प्लिट हेडलाइट्स के साथ होगी। कार का ग्राउंड क्लीयरेंस बेहतर होगा और यूरोपीय स्कोडा कामीक (Skoda Kamiq) और इस कारे के बीच का प्रमुख अंतर एक्सटीरियर (खासतौर पर फ्रंट में) देखा जाएगा।

यह भी पढ़ेः Skoda Vision In एसयूवी कॉन्सेप्ट का टीजर जारी, Auto Expo 2020 में डेब्यू

हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और अधिक एथलेटिक बॉडी इसे बेहतर रुख देगी और सुनिश्चित करेगी कि कारों की भीड़ में भी यह एकदम अलग दिखे। नई कार का प्रोडक्शन यूरोपीय स्कोडा Kamiq के MQB A0 प्लेटफ़ॉर्म के कम लागत वाले एडिशन पर बेस्ड हो सकता है।

पावर, प्राइस और लॉन्च डिटेल

Skoda Vision In Concept Rear Three Quarters Teaser

भारत में यह 2.0 प्रोजेक्ट के तहत लॉन्च होने वाला पहला मॉडल होगा। यह संभवतः 1.0L TSI और 1.5L TSI-Evo टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DSG डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ शुरू में पेश किया जाएगा, जबकि इसमें AWD सिस्टम उपलब्ध नहीं होगा।

यह भी पढ़ेः Skoda India ने किया खुलासा, ये 5 कारें ऑटो एक्सपो 2020 में होगी पेश

भारत में स्कोडा विजन इन कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन वर्जन का मुकाबला हुंडई क्रेता (Hyundai Creta) और किआ सेल्टोस (Kia Seltos) से मुकाबला होगा। स्कोडा ऑटो इंडिया के डाइरेक्टर (मार्केटिंग) Zac Holl ने कहा कि इस कार को भारत में Q2 2021 (अप्रैल-जून 2021) में लॉन्च किया जाएगा।

Skoda Vision In की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी