Royal Enfield Classic बीएस-6 वेरिएंट हुई स्पॉट, जानें कई नए अपडेट

03/10/2019 - 15:00 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

लोकप्रिय बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड अपनी बाइक Royal Enfield Classic को  BS-VI में अपडेट कर रही है और हाल ही में सामने आए एक वीडियो में बाइक के नए रूकसाक स्टाइल के बैग को देखा गया है। यह बैग अपने आकार लगभग दोगुना दिख रहा है, जिसके साथ राइडर आराम ड्राइव कर रहा है।

नए स्पाई शॉट से पता चलता है कि Royal Enfield Classic BS-VI की टेस्टिंग अपने अंतिम स्टेज पर है और अब जल्द ही इसको प्रोडक्शन लाइन पर पहुंच जाना चाहिए। हालांकि स्पाई शॉट किसी अज्ञात या नए विवरण की जानकारी नहीं दे रहे हैं।

फीचर और इक्वीपमेंट

Royal Enfield Classic 2020 496b

बाइक में स्पष्ट रूप से क्लासिक रेंज के इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्विचगियर और टेल सेक्शन में कुछ ट्विक्स प्राप्त कर रहे हैं और इसका रेट्रो स्टाइल बरकरार रहेगा। अंपडेट इक्वीपमेंट कंसोल में एक हाल्फ-डिजिटल डिस्प्ले पेश होगा जिसमें एक एनालॉग स्पीडोमीटर शामिल होगा।

यह भी पढ़ेः  स्पाई शॉटः 2020 Royal Enfield Thunderbird Cruiser की इम्पोर्टेंट अपडेट का खुलासा

नई बाइक में नया स्विचगियर इग्निशन, इंजन किल और हाई / लो बीम फ़ंक्शंस के लिए रोटरी-स्टाइल कंट्रोलर लगाया जाएगा। सैडल सेटअप कुछ अपडेट से गुजरेगा और इसे माडर्न लुक देने के लिए राइडर सीट के नीचे स्प्रिंग्स में बदलाव होगा।

पावर डिपार्टमेंट

Royal Enfield Classic 350 Rear Disc Brake Black Si

नई बाइक में सबसे बड़ा अपडेट BS-VI उत्सर्जन मानदंड होगा। साथ ही इसके लिए कई नए हार्डवेयर भी प्राप्त होंगे। इनमें O2 सेंसर और कैटेलिक (उत्प्रेरक) कनवर्टर शामिल है। फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी स्टैंडर्ड के रूप में उपलब्ध होगी। वर्तमान 499cc इंजन में पहले से ही एक फ्यूल इंजेक्शन सिटम है, जबकि 346cc एडिशन में कार्बोरेटर का इस्तेमाल किया गया है। पावर और टॉर्क का रेसियो ज्यादा अलग हने की संभावना नहीं है।

यह भी पढ़ेः Royal Enfield की सबसे किफायती एडिशन Classic 350 S हुई लॉन्च, प्राइस 1.45 लाख रुपए

नई बाइक साल 2020 तक भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड ने अपने मौजूदा क्लासिक 350 मॉडल का लो-स्पेक वेरिएंट पेश किया है, जिसकी प्राइस INR 1.45 लाख और Classic 350 की INR 1.54 लाख है।

Royal Enfield Classic की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी