Suzuki Gixxer SF 250 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

20/05/2019 - 15:30 | ,  ,   | Suvasit

सुजुकी ने सोमवार को Suzuki Gixxer SF 250 को भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया। इस बाइक की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1,70,655 रुपये रखी गई है। इस बाइक का सीधा मुकाबला Honda CBR250R और Yamaha Fazer-25 से होगा।

इंजन स्पेसिफिकेशन

इस नई क्वाटर-लीटर मोटरसाइकिल को सुजुकी ऑयल कूलिंग सिस्टम से लैस किया गया है। बाइक में 249 सीसी, ऑयल कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर, 4-वॉल्व, SOHC, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन लगा है। ये इंजन 26.5 PS का पावर और 22.6Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। परफॉर्मेंस के मामले में ये अपने मुकाबले की बाइक्स को कड़ी टक्कर दे रही है क्योंकि Honda CBR250R में 249.60 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है जो 26.5PS का पावर और 22.9Nm का टॉर्क देता है।

फीचर्स और अन्य खूबियां

इस फुली-फेयर्ड क्वार्टर लीटर बाइक में एलईडी हेडलाइट और टेल लैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फेयरिंग-माउंटेड रियर व्यू मिरर, क्लिप-ऑन-साइड हैंडलबार, रियर सेट फुट पेग्स जैसे स्पोर्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Suzuki Gixxer Sf 250 Launch
बाइक में 12-लीटर का फ्यूल टैंक लगाया गया है।

इस बाइक में 12-लीटर का फ्यूल टैंक लगाया गया है। साथ ही इसकी डुअल-टोन फिनिश ग्राहकों को पसंद आएगी। स्प्लिट-स्टाइल, स्टेप अप सीट, बॉडी कलर्ड पिलियन ग्रैब रेल, एलईडी टेल लैंप, टर्न इंडिकेटर इसके स्पोर्टी लुक और शानदार बना रहे हैं।

बाइक का कर्ब वेट करीब 161 किलोग्राम है। कंपनी के दावों के मुताबिक ये बाइक 38.5 किलोमीटर प्रति लीटर की फ्यूल इकोनॉमी देगी। सेफ्टी के लिए इस बाइक में डुअल-चैनल एबीएस भी दिया गया है।

सुजुकी के जिक्सर सीरीज़ की बाइक्स को भारत में काफी पसंद किया जाता है। इसी के मद्देनज़र कंपनी ने भारतीय बाज़ार में जिक्सर के पोर्टफोलियों में विस्तार किया है। आने वाले वक्त में कंपनी कई नए प्रोडक्ट्स भारतीय ग्राहकों के लिए लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है।

Suzuki Bike की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर