Tata Altroz के सभी वेरिएंट, प्राइस, नई डिटेल और ढ़ेर सारी तस्वीरें

05/12/2019 - 14:00 | ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत शुरू से ही नई कारों का शौकीन रहा है। पिछले दिनों सामने आए बिक्री के आकड़े इस बात की पूष्टि भी करते हैं कि नई कारों के क्रेज मंदी में भी भारतीयों बरकरार है। यही वजह है कि मार्केट में तमाम उतार-चढ़ाव के बावजूद भी नई इन्ट्रीज को ग्राहकों का शानदार फीडबैक मिला है।

Tata Altroz Exterior Static Shot Front Quarters 1

भारतीयों के इसी फीडबैक को डिकोड करते हुए घरेलू कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी नई प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz से पर्दा हटा दिया है और कार की प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है। कंपनी की नई हैचबैक कई मायनों में खास होने वाली है और यह कई मॉडर्न फीचर के साथ लैस है।

इसे भी पढ़ेः शुरू हुई Tata Altroz ​​की प्री-बुकिंग, वेरिएंट से भी उठा पर्दा

Tata Altroz को पहली बार Auto Expo 2018 में Tata 45X कॉन्सेप्ट के रूप मे पेश किया गया था और इसके बाद यह जिनेवा मोटर शो 2019 में शोकेस हुई थी। इस मॉडल के डिजाइन को लेकर बात करें तो जिनेवा एडिशन मॉडल की तरह ही कैरी किया गया है।

Tata Altroz Exterior Static Shot Front Quarters 2

Tata Altroz को XE, XM, XT, XZ और XZ (O) के पांच ग्रेडों में उपलब्ध है। यह कार बेसिकली स्काईलाइन सिल्वर, डाउनटाउन रेड, हाईस्ट्रीट गोल्ड, एवेन्यू व्हाइट और मिडटाउन ग्रे कलर ऑप्शऩ में उपलब्ध है। इसके साथ कंपनी अल्ट्रोज पर फैक्ट्री कस्टमाइजेशन का भी विकल्प लेकर आयी है। आइए हम Tata Altroz के सभी वेरिएंट के बारे में विस्तार से जानते हैं--

टाटा अल्ट्रोज़ एक्सई (Tata Altroz XE)

71a346d0 43d2 4c69 Aa99 C8c7ecc1e814 3c76

Tata Altroz XE ग्रेड 4-इंच के एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सिटी और इको सेलेबल ड्राइव मोड, ड्राइव-दूर लॉकिंग, इमोबिलाइज़र, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर, डुअल फ्रंट एयरबैग, ABS जैसे EBD जैसे फीचर्स के साथ आएगी। यह 3.5 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार स्पीकर, रिमोट की और डुअल-टोन हॉर्न के लिए एक 'रिदम' पैक उपलब्ध है।

टाटा अल्ट्रोज़ एक्स.एम. (Tata Altroz XM)

6a102c36 Ccb7 4624 93ff 68b55c8b0e8a E348

Tata Altroz की अगली ट्रिम एक्सएम है, हरमन सोर्स 3.5 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो, इलेक्ट्रिक विंग मिरर, इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और लाइट के रियर पार्किंग में हेल्प करेगी। इस ग्रेड को चुनने वाले ग्राहकों के लिए भी एक रिदम पैक है और इसमें 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, चार स्पीकर और एक रिवर्स कैमरा शामिल है। इसके अलावा कार 16 इंच के स्टाइलिश स्टील व्हील, कॉन्ट्रास्ट ब्लैक रूफ, बॉडी कलर्ड विंग मिरर, फ्रंट और रियर फॉग लैंप और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप जैसे अतिरिक्त स्टाइलिंग बिट्स के साथ है।

टाटा अल्ट्रोज़ एक्सटी (Tata Altroz XT)

Tata Altroz Brochure Variants Details 8 7448

Tata Altroz XT पिछले ट्रिम से एक कदम और आगे हैं। यह Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 7.0-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है। इसके अलावा इसमें पुश-बटन स्टार्ट, रिमोट कीलेस एंट्री क्रूज़ कंट्रोल, रियर कैमरा डिस्प्ले, स्टार्ट-स्टॉप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट और 7.0-इंच का TFT डिजिटल इक्वीपमेंट ग्रूप है।

इसे भी पढ़ेः Tata Altroz की 5 ऐसी बातें, जिसे आपको जानना चाहिए

कार ब्लैक-रूफ, बॉडी-कलर्ड ORVM स्कल कैप्स, साटन क्रोम इंटीरियर डोर लीवर और लेदर-रैपेड गियर नॉब और स्टीयरिंग व्हील की बजाय 16-इंच के स्टाइलिस व्हील पर 'Luxe' पैक को जोड़ा गया है, इसके अलावा कार अलग-अलग इंटीरियर, 16 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील, बॉडी-कलर्ड विंग मिरर और कंट्रास्ट ब्लैक रूफ के साथ होगी।

टाटा अल्ट्रोज़ एक्सजेड (Tata Altroz XZ)

Tata Altroz Official Pictures Front View Cdf3

XZ ग्रेड के प्रमुख फीचर में 16-इंच का ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स, प्रोजेक्टर हेडलैंप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, नेविगेशन विथ टर्न प्रॉम्प्ट, ऑटो हेडलैंप, रियर एसी वेंट, रीड पॉवर आउटलेट, रियर फॉग लैंप, रियर डिफॉगर, रेन-सेंसिंग शामिल हैं। वाइपर, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और फ्रंट/रियर आर्मरेस्ट जैसी स्टाइलिंग के साथ एक अर्बन पैक कार है। कार में ब्लैक रूफ, ओआरवीएम कैप, बॉडी कलर्ड गियर कंसोल बेज़ेल और बॉडी कलर्ड एयर वेंट बेज़ेल को जोड़ा गया है।

टाटा अल्ट्रोज़ एक्सजेड-ओ (Tata Altroz ​​XZ-O)

A16e9e7a 9f28 446b B0f6 5c1691b74498 C21e

XZ और XZ (O) के बीच एकमात्र अंतर यह है कि यह ब्लैक रूफ के साथ है। बाकी सारे स्पेसिफिकेशन और फीचर समान हैं। Tata Altroz ​​को भारत में जनवरी 2020 में लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत INR 5.5 लाख (एक्स-शोरूम) के आसपास होगी।

Tata Altroz 1

Tata Altroz 2

Tata Altroz की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें