Tata Altroz की लॉन्चिंग हुई एक बार फिर से पोस्टपॉन्ड, अब मिली नई डेट

27/09/2019 - 12:18 | ,  ,  ,   | deepak

घरेलू कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स काफी समय से भारत में अपनी प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz  को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, लेकिन अब खबर है कि इस नई हैचबैक की लॉन्चिंग एक बार फिर से टाल दी गई है। अब यह कार साल 2020 में लॉन्च होगी।

Tata Altroz Front Image 2019 Geneva Motor Show 667

टाटा मोटर्स ने इस कार को पहली बार 2018 ऑटो एक्सपो में 45X कॉन्सेप्ट के रूप में शो-केश किया था। इसके बाद 2019 जेनेवा मोटर शो में भी इस प्लेटफार्म पर बनी कार को प्रदर्शित किया था।

इसलिए टाल दी गई लॉन्चिंग

Tata Altroz Rear Three Quarters Live Image 342d

कुछ महीने पहले भी खबर आई थी कि कंपनी ने Tata Altroz  लॉन्च करने की तैयारी कर ली है, लेकिन फिलहाल इसे टाल दिया गया है। दरअसल Tata Altroz ​पहले BS-IV कंप्लेंट इंजन के साथ लॉन्च होनी थी, लेकिन अब संभावना है कि कार BS-VI इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ेः Tata Safari करेगी दमदार कमबैक, 2020 Auto Expo में होगी लॉन्च? जानें डिटेल

नई Tata Altroz को Tata Harrier की तरह ही IMPACT Design 2.0 डिजाइन का इस्तमाल करके प्रोड्यूज किया गया है। हालांकि बाद वाले मॉडल को स्थानीय रूप से 'एडवांस्ड मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (अल्फा-आर्क)' के आधार पर प्रोड्यूज किया गया है। यह प्लेटफ़ॉर्म टाटा के भविष्य के सभी सब -4 मीटर मॉडल को रेखांकित करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

पावर और प्राइस

Tata Altroz 84e5

इसके पहले टाटा तीन इंजन ऑप्शन की भी सूचना दी ती, इनमें टियागो के लिए 85ps 1.2-लीटर पेट्रोल यूनिट, नेक्सॉन के लिए 102ps 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट और नेक्सॉन के ही लिए 90ps 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल यूनिट शामिल है।

यह भी पढ़ेः Tata Tigor इलेक्ट्रिक की ड्राइविंग रेंज हुई और भी ज़्यादा पावरफुल, जल्द होगी पेश

भारत में एक बार लॉन्च होने के बाद Tata Altroz की रिटेल प्राइस INR 5-9 लाख (एक्स-शोरूम) रूपए हो सकती है। फिलहाल अभी टाटा अपनी इलेक्ट्रिक कार Tata Tigor की ड्राइविंग रेंज को और भी ज़्यादा पावरफुल बनाने की योजना पर कार्य कर रही है।

Tata Altroz की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी