शुरू हुई Tata Altroz ​​की प्री-बुकिंग, वेरिएंट से भी उठा पर्दा

05/12/2019 - 08:21 | ,  ,  ,   | deepak

घरेलू कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी बहुप्रतीक्षित हैचबैक Tata Altroz से पर्दा हटा दिया है और इसकी प्री-बुकिंग भी स्टार्ट हो गई है। भारत में यह कार प्रमुख रूप से मारुति बलेनो की कंपटीटर है और अब इसे INR 21,000 की राशि देकर बुक कराई जा सकती है।

Tata Altroz Exterior Static Shot Front Quarters 2

अगर आप Tata Altroz की बुकिंग ऑनलाइन कराते हैं तो आपको इसकी टेस्ट ड्राइव तथा डिलीवरी आपको पहले मिल सकती है। डीलरशिप के माध्यम से बुक कराने वालों के मुकाबले ऑनलाइन वालों को तरजीह दी जायेगी।

वेरिएंट और कलर ऑप्शन

Tata Altroz Official Pictures Front View Cdf3

Tata Altroz को पहली बार Auto Expo 2018 में Tata 45X कॉन्सेप्ट के रूप मे पेश किया गया था और इसके बाद यह जिनेवा मोटर शो 2019 में शोकेस हुई थी। इस मॉडल के डिजाइन को लेकर बात करें तो जिनेवा एडिशन मॉडल की तरह ही कैरी किया गया है।

इसे भी पढ़ेः Tata Altroz की 5 ऐसी बातें, जिसे आपको जानना चाहिए

Tata Altroz को XE, XM, XT, XZ और XZ (O) के पांच ग्रेडों में उपलब्ध है। यह कार बेसिकली स्काईलाइन सिल्वर, डाउनटाउन रेड, हाईस्ट्रीट गोल्ड, एवेन्यू व्हाइट और मिडटाउन ग्रे कलर ऑप्शऩ में उपलब्ध है। इसके साथ कंपनी अल्ट्रोज पर फैक्ट्री कस्टमाइजेशन का भी विकल्प लेकर आयी है।

फीचर्स और इक्वीपमेंट

Tata Altroz Exterior Static Shot Front Quarters 1

टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) में आप अपने अनुसार अतिरिक्त फीचर्स लगवा सकते है तथा आपको सिर्फ उस फीचर का अतिरिक्त पैसा देना होगा। टाटा अल्ट्रोज को पांच रंग विकल्प में लाया गया है, जिसमें एवेन्यू वाइट, डाउनटाउन रेड, हाईस्ट्रीट गोल्ड, मिडटाउन ग्रे तथा स्काईलाइन सिल्वर शामिल है।

इसे भी पढ़ेः पूणे के प्लांट में Tata Altroz का प्रोडक्शन शुरू, जल्द होगी लॉन्च

Tata Altroz में लैस की गई फीचर फीचर्स के बारे में बात करें तो यह 7 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एम्बिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस है।

सेफ्टी और पावर

Tata Altroz Official Pictures Front View 2 202e

टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) फ्रंट में दो एयरबैग, ईबीडी के साथ एयरबैग, ड्राइवर व सामने यात्री के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम से लैस है। कंपनी का का दावा है कि यह बहुत ही कार सेफ्टी कार है।

इसे भी पढ़ेः Tata Altroz के टीजर में इंटीरियर और डिजाइन हुए स्पष्ट

टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) के इंजन की बात करें तो यह दो इंजन ऑप्शन के साथ है। इसमें 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन तथा 1.5 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन शामिल है। इसमें सिर्फ 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। इस कार को साल 2020 में भारत में लॉन्च किया जाना है और इसकी प्राइस 5.5 लाख रूपए हो सकती है।

Tata Altroz की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी