इंडियन ऑटो ब्लॉग रेंडरिंग Tata Altroz ​​Sedan (Tata X452), देखने में कैसी होगी?

30/12/2019 - 00:21 | ,  ,  ,  ,   | deepak

देश की घरेलू निर्माता टाटा मोटर्स (Tata Motors) लोकप्रिय सेडान हुंडई वेरना को कंपटीट करने का मन बना रही है। इस रेस में टाटा जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रही Tata Altroz हैचबैक के सेडान वर्जन को लॉन्च करेगी, जिसे Tata X452 का नाम दिया जाएगा। हालांकि कंपनी की यह योजना लेटेस्ट नहीं है।

Tata Altroz Sedan 1 3aff

टाटा मोटर्स इसके पहले भी 'Tata X452' नाम की सेडान को पेश करने योजना मीडिया के सामने पेश कर चुकी है, लेकिन वह किसी कारण से आगे बढ़ नहीं पाई, लेकिन अब कंपनी पेश कर सकती । ऐसे में नई 'Tata X452' देखनें में कैसी होगी? इंडियन ऑटो ब्लॉग आपको यह बताने की कोशिश करने जा रही है।

हैचबैक जल्द होगी लॉन्च

Tata Altroz Rear Three Quarters Live Image 342d 1f
Tata Altroz

आपको बता दें कि टाटा अल्ट्रोज़ सेडान (Tata Altroz) सबसे पहले तो जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रही इसी हैचबेक की सिबलिंग होगी। हाल ही में टाटा मोटर्स ने Tata Altroz हैचबैक से पर्दा भी हटाया है। यह कार अपडेट मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (एएमपी) या अल्फा-आर्क पर बेस्ड पहली सेडान होगी। इसे आप टाटा टियागो और टाटा टिगोर की रिश्तेदार भी समझ सकते हैं।

फ्रंट में यह सेडान Tata Altroz हैचबैक की तरह है, जबकि सी-पिलर में रियर में कई अपडेट दिखेंगे। इसे सेडान का रूप देने के लिए कई चीजें बाहर से भी ली जा सकती हैं। इसके अलावा बूटलाइड को फिर से डिज़ाइन किया गया है और सेडान को उसके डोनर मॉडल की तुलना में एक और अधिक विशिष्ट पहचान देने के लिए, टाटा मोटर्स ने टेल लैंप को अलग तरीके से डिजाइन किया है।

पावर प्रोडक्शन

Tata Altroz 84e5 B82d
Tata Altroz

Tata Altroz ​​को दो इंजनों के साथ लॉन्च किया जाएगा, दोनों स्पष्ट रूप से Tata X452 में भी पेश किए जाएंगे। 1.2 L BS6 पेट्रोल 1.5 L BS6 डीजल, 1199 cc और 1497 cc के साथ होगी, जो कि 6000 आरपीएम पर  PS (63kW) 4000 आरपीएम पर 90 पीएस, 113 एनएम 3300 आरपीएम, 200 एनएम 1250-3000 आरपीएम के सात होगी। कार 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ होगी।

टाटा मोटर्स की यह नई सेडान वेर्ना के साथ-साथ मारुति सियाज़ को कंपटीट करेगी। यह सेडान कब लॉन्च होगी? इसे जानने के लिए आप इंडियन ऑटो ब्लॉग के साथ बने रहें। सीमित संसाधनों के साथ और बाजार की प्राथमिकता के साथ एसयूवी की मांग मार्केट में तेजी से बढ़ रही है। इसी बात को ध्यान में ध्यान में रखते हुए टाटा मोटर्स ने सेडान की योजना को रद्द किया था, लेकिन अब शुरू करना चाहती है।

Tata Altroz की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर