अधिकारिक: Tata Altroz जनवरी 22 , 2020 को भारत में होगी लॉन्च

12/12/2019 - 08:33 | ,  ,  ,   | deepak

आखिरकार अब इंतजार की घड़ियां खत्म होती नजर आ रही है और टाटा मोटर्स ने 3 दिसम्बर को अपनी प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz का अधिकारिक डेब्यू के बाद अब लॉन्चिंग की डेट की अधिकारिक घोषणा भी कर दी है। एक वेबसाइट के हवाले से टाटा मोटर्स के सीईओ गुइंटर बटसेक ने कहा है कि Tata Altroz को 22 जनवरी 2020 को लॉन्च किया जाएगा।

Tata Altroz Exterior Static Shot Front Quarters 1

बता दें कि Tata Altroz भारत में मारुति बलेनो की प्रमुख कंपटीटर होगी और कंपनी ने इसकी प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। कोई भी व्यक्ति INR 21,000 की टोकन राशि देकर टाटा की डीलरशिप या आनलाइन माध्यम से अपनी कार बुक करवा सकते हैं।

फीचर

Tata Altroz Exterior Static Shot Front Quarters 2

Tata Altroz ​​के प्रमुख फीचर्स में 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हरमन 100W, 4 स्पीकर और 2 ट्वीटर, यूएसबी / ब्लूटूथ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री / शामिल हैं।

इसे भी पढ़ेः Tata Altroz, Maruti Baleno या Hyundai i20, किस कार में है कितना दम?

Tata Altroz ​​इन-हाउस डेवलप्ड एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड (ALFA) आर्किटेक्चर का इस्तेमाल करने वाली पहली कार है। कंपनी ने इस कार के डिजाइन पर अच्छा खासा ध्यान दिया है। इसके आधार पर 6-7 नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। दिलचस्प है, कुछ मॉडल सिर्फ 4 मीटर लंबाई तक सीमित नहीं होंगे बल्कि उन्हें कई सेंगमेंट में पेश किया जाएगा।

5 वेरिएंट में होगी लॉन्च

Tata Altroz Rear Three Quarters Image 2 7fa3

आपको बताते चचलें कि Tata Altroz टाटा 45 एक्स कॉसेप्ट एड़िशन है, जिसे पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में प्रदर्शित किया गया था। इस कॉन्सेप्ट को 2018 के जिनेवा मोटर शो में प्रोडक्शन एडिशन के रूप में पेश किया गया था।

इसे भी पढ़ेः Tata Altroz के सभी वेरिएंट, प्राइस, नई डिटेल और ढ़ेर सारी तस्वीरें

Tata Altroz को एक्सई, एक्सएम, एक्सटी, एक्सज़ेड और एक्सज़ेड (ओ) पाँच ग्रेडों में बेचा जाएगा, जबकि कलर ऑप्शन में स्काईलाइन सिल्वर, डाउनटाउन रेड, हाईस्ट्रीट गोल्ड, एवेन्यू व्हाइट और मिडटाउन ग्रे एक्सटीरियर कलर ऑप्शन है।

Tata Altroz 1

Tata Altroz को भविष्य में 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट में भी पेश की जा सकती है, जो कि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ होगा और इंजन मैक्सिमम 102 पीएस की पावर पेर 140 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। Tata Altroz ​​की कीमत INR 5.5 लाख (एक्स-शोरूम) के आसपास से होने की उम्मीद है।

Tata Altroz की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी