पहली बार दिखी Tata Gravitas ऑटोमेटिक, ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च?

06/01/2020 - 14:14 | ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी कार हैरियर (Harrier) और Tata Gravitas के लिए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन डेलवप कर रही है। कंपनी इसे बाद के एडिशन में पेश कर सकती है। इसी कड़ी में नई Tata Gravitas, जो कि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लैस की गई है। उसकी तस्वीरें सामने आई हैं।

Tata Gravitas At Spied 1 1068x601 5914

इस तरह भविष्य में Tata Gravitas ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगी। इसके लिए टाटा मोटर्स ने हाल ही में हुंडई के साथ हैरियर और Gravitas के लिए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की डील की है। यह 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट होगी। हैरियर पर बेस्ड ग्रेविटास टाटा हैरियर (Harrier) का सिर्फ केवल 7 सीटर विस्तारित रेंज है।

यह भी पढ़ेः टेस्ट रैप पर Tata Gravitas ऑरेंज बॉडी के साथ दिखी, मतलब जल्द होगी लॉन्च

Tata Gravitas का डिजाइन पिछले मॉडल से बहुत ज्यादा अलग नहीं है। इंटीरियर में कुछ नए फीचर जरूर को छोड़ दिया जाए तो यह अपने डोनर मॉडल से बहुत अलग होने की संभावना नहीं है। इसी तरह एक्सटीरियर में सी-पिलर के कारण डोनर मॉडल से अलग नजर आएगी।

​​मैकेनिकल और प्राइस

Tata Gravitas At Spied 2 696x392 3cad

मैकेनिकल में Tata Gravitas 2.0-लीटर के Kryotec टर्बो-डीजल इंजन से लैस की गई है, जो कि 170ps की पावर और 350nm के टॉर्क आउटपुट पर पिछले मॉडल के बराबर होगी। हालांकि इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन बेसिक ऑफर हो सकता है, जबकि लॉन्च के समय AWD सिस्टम उपलब्ध होने की संभावना नहीं है।

यह भी पढ़ेः Tata Harrier ब्लैक एडिशन के साथ दिखी दंगल गर्ल फातिमा सना शेख

प्राइस की बात करें तो Tata Gravitas की प्राइस INR 15-18 लाख (एक्स-शोरूम) के आसपास होने की उम्मीद है। इसे संभवतः ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी अपने अल्ट्रोज को भी जल्द ही भारतीय मार्केट के लिए लॉन्च करने जा रही है।

[इमेज सोर्स: gaadiwaadi.com]

tata motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर