Tata HBX कॉन्सेप्ट (न्यू Tata H2X/Tata Hornbill)- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

06/02/2020 - 09:13 | ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपने नए Tata H2X कॉन्सेप्ट के अपडेटेड अवतार Tata HBX कॉन्सेप्ट के रूप में अनावरण किया है। कंपनी में इंटरनल रूप से यह कार Tata Hornbill के नाम से जानी जाती है जिसे साल 2020 में लॉन्च किया जा सकता है।

Tata Hbx Concept Front Three Quarters Auto Expo 20

नई Tata HBX कॉन्सेप्ट पिछले कॉन्सेप्ट Tata H2X की तुलना में कांसेप्ट काफी सॉलिड और टफ थी, लेकिन Tata HBX कॉन्सेप्ट एक कदम और आगे निकल गई है।

फीचर

Tata Hbx Concept Rear Three Quarters Right Side Au

कार के फ्रंट में एलईडी फ्लड लाइट के साथ एग्रीरियर फ्रंट-एंड देखा जा सकता है, जिसमें नॉयल ऑफ-रोड टायर्स के साथ डार्क अलॉय व्हील शॉड और रूफ सप्लाई (एक स्पेयर व्हील और दो फ्यूल कैन) के साथ रूफ रैक टॉप है। हालांकि प्रोडक्शन एडिशन में इन चीजों की अपेक्षा नहीं की जानी चाहिए।

संबंधित खबरः Tata Nexon EV भारत में लॉन्च, प्राइस 13.99 लाख रूपए से शुरू

Tata H2X कॉन्सेप्ट की तुलना में Tata HBX कॉन्सेप्ट पर, टू-टियर हेडलैंप में एक ट्रेडिशनल मेन लैंप है और ORVM व विंडो के हैंडल ट्रेडिशनल यूनिट हैं। रियर में टाटा अल्ट्रोज़ की तरह विंडो के हैंडल पिलर-माउंटेड हैं। टेल लैंप भी ट्विक किए गए यूनिट के साख हैं।

इंटीरियर और पावर

Tata Hbx Concept Side Profile At Auto Expo 2020 Dd

इंटीरियर में Tata HBX कॉन्सेप्ट में प्रोडक्शन के करीब भी है। आउटगोइंग कॉन्सेप्ट के विपरीत टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को अलग किया गया है और पूरा डिजाइन भी सरल और स्टाइलिश है। नई Tata HBX कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन अल्फा-आर्क प्लेटफॉर्म (AMP) पर बेस्ड होगा।

संबंधित खबरः Tata Sierra कॉन्सेप्ट (न्यू Tata Sierra)- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

Tata HBX कॉन्सेप्ट को संभवतः 1.2 लीटर के नेचुरल एस्पिरेटेड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा। यह भी Tata Altroz की तरह होगा, जो कि 6,000 आरपीएम पर 86 पीएस और 3,300 आरपीएम पर 113 एनएम का टार्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिसन ऑप्शन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल हो सकता है। भारत में Tata HBX का मुकाबला मारूति इग्निस से होगा।

tata motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी