Tata Motors ने बंद किया Tata Hexa का प्रोडक्शन, जानिए कारण?

04/04/2020 - 14:32 | ,  ,  ,   | deepak

टाटा मोटर्स (Tata Motors) द्वारा जारी किए गए एक नई रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने अपनी क्रॉसओवर एसयूवी टाटा हेक्सा (Tata Hexa) के प्रोडक्शन को बंद कर दिया है, जिसकी वजह लाकडाउन नहीं है। दरअसल टाटा मोटर्स अपने बीएस6 अपग्रेड के साथ तैयार होने के बाद ही हेक्सा का फिर से प्रोडक्शन शुरू कर सकती है।

Tata Hexa Safari Concept Front Three Quarters Righ

कंपनी ने पिछले महीने हेक्सा की एक भी यूनिट का प्रोडक्शन नहीं किया है और सेल्स संख्या भी 0 यूनिट रही। कंपनी ने बताया है कि बीएस6 अपग्रेड के लिए साथ तैयार होने के बाद ही हेक्सा का प्रोडक्शन फिर से शुरू किया जाएगा। हेक्सा के अलावा अन्य सभी पुराने मॉडल जिसे 1 अप्रैल को बीएस6 में अपग्रेड करने बाद बेचे जाने की योजना थी, उन्हें समय सीमा के पहले ही अपग्रेड कर लिया गया है।

इंजन होगा अपग्रेड

Tata Hexa Safari Concept Glovebox Auto Expo 2020 E

Tata Motors अपनी Hexa एसयूवी को दो 2.2-लीटर डीजल इंजनों के साथ बेचती है, जिसमें Varicor 320 और Varicor 400 शामिल है। इन दोनों इंजनों को बीएस6 में अपग्रेड किया जाना है। 2.2 लीटर वैरिकोर 320 इंजन 4,000 आरपीएम पर 150 पीएस और 1,500-3,000 आरपीएम पर 320 एनएम का टार्क जेनरेट करती है। यह इंजन केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध था।

संबंधित खबरः BS-VI अपग्रेड के साथ जल्द आएगी Tata Hexa, जानें अन्य खासियत

इसी तरह 2.2 लीटर वैरिकोर 400 इंजन 4,000 rpm पर 156 PS और 1,750-2,500 rpm पर 400 Nm का टॉर्क डेवलपर करता था। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध था। ग्राहक अपने लिए इस क्रॉसओवर में 4x4 सिस्टम का ऑप्शन भी चुन सकते हैं। हमें लाकडाउन खत्म होने के बाद हेक्सा को लेकर नई खबर प्राप्त हो सकती है।

Tata Hexa Safari भी होगी लॉन्च

2015 Tata Safari Storme Facelift Rear Three Quarte

हाल ही में लॉन्च हुई टाटा अल्ट्रोज़ (Tata Altroz) बीएस6 के साथ थी। आने वाले दिनों में टाटा मोटर्स की योजना बीएस6 हेक्सा सफारी भी लॉन्च करने की है। कंपनी ने फरवरी में ऑटो एक्सपो 2020 में कॉन्सेप्ट फॉर्म में शोकेस किया था। कॉन्सेप्ट वर्जन को Varicor 400 इंजन, 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4x4 सिस्टम के साथ फिट किया गया था।

संबंधित खबरः Tata Motors करेगी Safari ब्रांड की वापसी, लेकिन Tata Hexa के साथ

Tata Hexa Safari Concept में स्पेशल ग्रीन बॉडी पेंट, ग्लोस ब्लैक रेडिएटर ग्रिल फ्रेम, मिरर, डोर हैंडल और टेलगेट गार्निश, रूफ रेल्स और अतिरिक्त ब्लैक बॉडी क्लैडिंग दी गई है। इसकी स्पेशल स्टाइलिंग ने इसे एडवेंचर वाहनों के लिए अधिक भरोसेमंद बना दिया है।

Tata Hexa की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी