हर दो महीने में Tata Motors की कारें होगी लॉन्च, 1 साल की प्लानिंग

25/03/2020 - 23:34 | ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता (Tata Motors) भारत में 'न्यू फॉरएवर' फिलॉसफी के तहत प्रत्येक एक-दो महीने में अपनी कारों को नए रूप में पेश करने की योजना बनाई है और अपने प्रॉडक्ट्स को लगातार अपग्रेड करेगी। कंपनी ये कदम मार्केट के बदलते समीकरणों के कारण उठा रही है, जिसके तहत मौजूदा मॉडल्स के नए वेरियंट, स्पेशल एडिशन या मॉडल्स नए फीचर के साथ पेश होंगे।

2020 Tata Harrier Automatic Front Three Quarters A

बता दें टाटा मोटर्स इस योजना पर पहले से कार्य कर रही है और  पिछले साल से ही इसके तहत गाड़ियां ला रही है, जिसे अब और तेज करने की तैयारी है। कंपनी ने अगस्त 2019 में 14 अपग्रेड्स के साथ टाटा हैरियर (Tata Harrier) डार्क एडिशन लॉन्च किया था और इस हॉट एसयूवी की बिक्री इस सेगमेंट में करीब 35 पर्सेंट है।

डीलरशिप नेटवर्क में भी होगा विस्तार

2020 Tata Harrier Automatic Rear Auto Expo 2020 13

इसी तरह टाटा मोर्स ने जुलाई 2019 में Tata Harrier के ड्यूल-टोन मॉडल पेश किया था, जिसने इसकी बिक्री को बढ़ाने में काफी मदद की। इसके बाद फरवरी 2020 में ऑटो एक्सपो में हैरियर को ज्यादा पावरफुल इंजन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया गया।

संबंधित खबरः Tata Harrier और Tata Gravitas के लिए पेट्रोल इंजन अंडर डेवलप, जानें डिटेल

इसके अलावा टाटा अगले साल तक अपने डीलरशिप नेटवर्क को करीब 200 टचप्वाइंट तक बढ़ाने की योजना बना रहा है, जबकि अपने शोरूम्स को नए कलर स्कीम के साथ अपग्रेड करने की भी योजना भी है। इसके तहत ग्राहकों को और अच्छा अनुभव देने के लिए बेहतर सुविधाएं दिया जाएगा।

फेस्टिव सीजन में लॉन्च होगी नई कारें

Tata Gravitas Rear Spied 5025

भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स अपनी उपर्युक्त योजना को मूर्तरूप देने के साथ-साथ कई नई कारें भी लॉन्च करेगी, जिस के तहत फेस्टिव सीजन में सबसे पहले 7-सीटर एसयूवी ग्रैविटास (Tata Gravitas) लॉन्च होगी। यह कार मूलरूप से हैरियर की 7-सीटर वर्जन है। Tata Harrier 170bhp के 2.0-लीटर डीजल इंजन सै लैस किया जाएगा।

संबंधित खबरः Tata HBX कॉन्सेप्ट (न्यू Tata H2X/Tata Hornbill) देखने में कैसी होगी? डिजाइन और फीचर्स

इसी तरह साल 2020 के आखिर या अगले साल की शुरुआत में टाटा मोटर्स की माइक्रो एसयूवी Tata HBX भी लॉन्च की जाएगी, जबकि टाटा हेक्सा सफारी (Tata Hexa Safari) एडिशन और क्रेटा-सेल्टोस जैसी एसयूवी की टक्कर में एक कॉम्पैक्ट एसयूवी भी कंपनी की आने वाली नई कारों में शामिल है। टाटा ने ऑटो एक्सपो में टाटा सिएरा (Tata Ciara) कॉन्सेप्ट को पेश किया था।

Tata HBX कॉन्सेप्ट फाइनल मॉडल

Tata Hbx Concept Front Three Quarters Auto Expo 20

कंपनी ने इस साल के ऑटो एक्सपो में Tata HBX कॉन्सेप्ट एसयूवी को शोकेश किया था। यह कार 97 पर्सेंट प्रॉडक्शन रेडी मॉडल है। कहने का अर्थ है कि बाजार के लिए यही मॉडल फाइनल होगा, केवल कुछ एक अपग्रेड के साथ। कार में फॉग लैम्प, बड़े वील्ज, रूफ रैक और कुछ इंटीरियर इक्विपमेंट्स जैसे कुछ फीचर्स भी जोड़े जाएंगे।

Tata Harrier की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी