16 दिसम्बर को Tata Nexon EV से उठ सकता है पर्दा? जानिए डिटेल

25/11/2019 - 09:00 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

Tata Motors अपनी लोकप्रिय एसयूवी Tata Nexon के ऑल इलेक्ट्रिक एडिशन पर कार्य कर रही है। हाल ही में कंपनी ने इस कार के एक छोटे से वीडियो को जारी किया है, जिसमें कार क्रॉस-कंट्री टेस्टिंग के दौरान नज़र आ रही है।

Tata Nexon Ev Front Face Eb25

इसके अलावा एक अन्य रिपोर्ट में दावा है कि 16 दिसंबर 2019 को फेसलिफ्टेड Nexon का डेब्यू होगा। इस तरह माना जा सकता है कि यह डेब्यू इलक्ट्रिक एडिशन के लिए नहीं बल्कि फेसलिफ्ट एडिशन के लिए होगा। हालांकि हम अभी स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं कह सकते हैं।

इसके विपरीत यह पहले से कन्फर्म है, फेसलिफ्ट वर्जन और इलेक्ट्रिक वर्जन का एक्जीटियर एक ही होगा। इलेक्ट्रिक एडिशन को लेकर साल 2020 की पहली ही तिमाही में तस्वीर स्पष्ट होगी।

फीचर और इक्वीपमेंट

Tata Nexon Ev Front Ecdc

हम Tata Nexon फेसलिफ्टेड के फीचर और इक्वीपमेंट की बात करें तो इसमें रीमॉडर्ड फॉग लैंप क्लस्टर्स के साथ नए बोनट और फ्रंट बम्पर में रिफ्रेश स्टाइल का इस्तेमाल किया जाएगा। कार टाटा हैरियर (Tata Harrier) की तरह एक स्लिमर विंडो और डीआरएल, हेडलाइट यूनिट के साथ लैस होगी। यही इक्वीपमेंट इलेक्ट्रिक एडिशन में भी होगा।

इसे भी पढ़ेः Tata Nexon इलेक्ट्रिक एडिशन की अधिकारिक घोषणा, 2020 में होगी लॉन्च

इस तरह हम कह सकते हैं कार की सुंदरता को बढ़ाने के साथ-साथ कंपनी साल 2020 में लागू होने जा रहे नए सेफ्टी नार्म्स को भी ध्यान में रखकर में नेक्सन को अपडेट कर रही है। इलेक्ट्रिक में एक हॉल्फ-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल होगी। यह इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर टाटा हैरियर (Tata Harrier) में भी है।

पावर प्रोडक्शन

Tata Nexon Ev Instrument Panel 4532

पावर के लिए इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन में ज़िपट्रॉन ईवी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। इस पावरट्रेन का इस्तेमाल आने वाले दिनों में टाटा की अन्य इलेक्ट्रिक कारों में भी किया जाएगा। यह उस वाटरप्रूफ बैटरी सिस्टम से लैस होगी, जो IP67 मानकों को भी पूरा करता है।

कंपनी का दावा है कि यह टेक्नोलाजी कार की परफार्मेंस को भी शानदार बनाएगा। ज़िपट्रॉन टेक्नोलॉजी को 8 साल की वारंटी के साथ पेश किया जाएगा, जो कि एक बार चार्ज होने पर 300 किमी का रेंज देगी।

इसे भी पढ़ेः एक बार फिर नज़र आई 2020 Tata Nexon, जानें लुक में क्या है कुछ नया?

टाटा मोटर्स ने ज़िपट्रॉन EV पावरट्रेन टेक्नोलॉजी को इन-हाउस डेवलप किया है। भारत में Nexon EV का मुकाबला Hyundai Kona Electric और आगामी MG ZS EV से होगा। Tata Nexon EV की प्राइस 14-16 लाख (एक्स-शोरूम) रूपए के बीच हो सकती है।

tata motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी