फिर स्पॉट हुई Tata Nexon फेसलिफ्ट, जानें कब होगी लॉन्च

13/08/2019 - 10:46 | ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारतीय बाजार के लिए अपनी सबसे लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Nexon सहित कई मॉडलों को अपडेट कर रही है। इस एसयूवी को साल 2017 में भारत में लॉन्च किया गया था। तब से यह कार कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में एक लोकप्रिय विकल्प बनकर उभरा हुआ है।

Xnew Tata Nexon Facelift Spy Pics 2 1565600044 Jpg

हालांकि, पिछले कुछ महीनों में Tata Nexon की बिक्री Mahindra XUV300 और Hyundai Venue की तुलना में थोड़ी कम रही, लेकिन इसे इग्नोर करना किसी भी भारतीय कार ग्राहकों के लिए मुश्किल होगा। अब खबर है कि टाटा मोटर्स अपने इस लोकप्रिय मॉडल को अपडेट कर रही है, जिसकी स्पाई तस्वीरों को बीते कई दिनों से इंटरनेट पर देखा जा रहा है। एक बार फिर एक नई स्पाई तस्वीर सामने आई है।

इसे भी पढ़ेंः नए स्टीयरिंग व्हील और क्रूज़ कंट्रोल के साथ स्पॉट हुई Tata Nexon

Tata Nexon फेसलिफ्ट के सामने आई तस्वीरों में इसके फ्रंट फेस में बदलाव दिख रहा है। उम्मीद है कि अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में Nexon फेसलिफ्ट का अनावरण किया जाएगा, जबकि साल 2020 के मध्य तक इसे लॉन्च किया जा सकता है।

डिजाइन और फीचर्स

New Tata Nexon Facelift Spy Pics 3 1565600051

Tata Nexon फेसलिफ्ट की तस्वीरों में  एयर इनटेक, हेडलैंप क्लस्टर, प्रोजेक्टर लैंप और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट नज़र आ रहा है। यह उस नई डिजाइन लैंग्वेज ‘Impact 2.0’ का अनुसरण करेगा, जिसे पहली बार Tata Harrier में शुरू किया गया था। कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में बदलाव किया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः Tata Nexon 7-इंच टचस्क्रीन, रियर एसी वेंट्स और नए फीचर्स से हुई अपडेट

डिजाइन फीचर और इक्वीपमेंट लिस्ट में भी कुछ बड़े अपडेट किए जाएंगे। इसमें सीट अपहोल्स्ट्री, डैशबोर्ड और ओवरऑल केबिन लेआउट और नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी शामिल है।

इंजन, पावर और सेफ्टी

Tata Nexon 105a

Tata Nexon में कॉस्मेटिक अपडेट के अलावा मैकेनिकल और टेक्निकल फील्ड में भी सुधार किया गया है। यह कई कड़े क्रैश टेस्ट और सेफ्टी नार्म्स का भी पालन करेगा।

इंजन के पावर की बात करें तो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को BS-VI  के पेट्रोल और डीजल इंजन (ऑप्शनल) द्वारा संचालित किया जाएगा। इनमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं। दोनों इंजनों को 6-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन और स्टैंडर्ड 6-स्पीड मैनुअल के साथ जारी रखा जाएगा।

इसे भी पढ़ेः Tata Tiago JTP और Tigor JTP में नए फीचर्स शामिल, जल्द होगी लॉन्च

कीमत

Tata Nexon Sri Lanka Launch 1346

Tata Nexon का नाम देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में शुमार है। फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत में मामूली बढ़ोतरी की जा सकती है। Tata Nexon का मुकाबला Ford EcoSport, Mahindra XUV300, Hyundai Venue और Maruti Suzuki Vitara Brezza से है।

(स्पाई इमेज)

tata motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी