Tata Sierra कॉन्सेप्ट (न्यू Tata Sierra)- ऑटो एक्सपो 2020 से लाइव

06/02/2020 - 08:45 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में Tata Sierra के साथ नए युग की शुरूआत की है। यहां कंपनी ने नए जेनरेशन की Tata Sierra का अनावरण किया है। फिलहाल यह कार अभी कॉन्सेप्ट फार्म में हैं, जिसे आने वाले दिनों में टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में उतार सकती है।

Tata Sierra Concept Front Three Quarters Right Sid

डिजाइन की बात करें तो Tata Sierra कॉन्सेप्ट में इम्पैक्ट 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज का इस्तेमाल किया गया है और नई-रेट्रो डिज़ाइन का एक एक्जाम्पल है। यह कार मूलरूप से पिकअप ट्रक (Tata Telcoline) पर डेवलप की गई है और इसके बी-पिलर वाले प्रोफाइल को कवर करने के लिए बड़े ग्लास पैनल को बदल दिया गया है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Tata Sierra Concept Rear Auto Expo 2020 5293

इसके अलावा Tata Sierra के सिग्नेचर डिज़ाइन क्यू को ज्यादा फैशनेबल तरीके से कैरी किया गया है। ध्यान देने वाली बात है कि क्लीनर स्टाइल के लिए फ्रंट विंडो पर फ्लश डोर हैंडल और बाडी को नए तरीके से डिजाइन किया गया है। लाइट सेटअप और विंडो लेआउट की वजह से इसका फ्रंट एंड टाटा एच 2 एक्स कॉन्सेप्ट जैसा दिखता है।

संबंधित खबरः Tata Nexon EV भारत में लॉन्च, प्राइस 13.99 लाख रूपए से शुरू

रियर-एंड सीधा है और टेलगेट पर एक पूरी चौड़ाई वाली एलईडी टेल लाइट और वाइड-स्पेसेड RA सिएरा ’की ब्रांड का लोगो है। आपको जानकर हैरानी होगी कि मारूति सुजुकी ने अपने 3-विंडो जिम्नी को लॉन्च नहीं किया है, लेकिन टाटा मोटर्स ने अपने प्रोडक्ट को नए सिरे से आगे ब़ढ़ाने की कोशिश की है।

लॉन्च डिटेल और संभावित प्राइस

Tata Sierra Concept Front Three Quarters Close Vie

जहां तक लॉन्च करने की बात है Tata Sierra 2022 में कभी भी हो सकती है। हालांकि यह इस बात पर निर्भर करता है कि टाटा मोटर्स एएमपी (एडवांस्ड मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) को बढ़ा सकती है या अपडेट डी 8 प्लेटफॉर्म की लागत को कम कर सकती है।

संबंधित खबरः वीडियोः Tata Nexon EV का फर्स्ट ड्राइव रिव्यू, क्यो खरीदें ये इलेक्ट्रिक कार?

2022 Tata Sierra को नेचुरल एस्पिरेटेड रूप से Tata Nexon और Tata Harrier के बीच रखा जाएगा। यह एक 4 मीटर+ होगा और प्रीमियम बी-एसयूवी किआ सेल्टोस और हुंडई क्रेटा को कंपटीट करेगा। नई जेनरेशन की Tata Sierra की शो-रूम प्राइस 10 लाख (एक्स-शोरूम) रूपए से नीचे होने की उम्मीद है।

tata sierra की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी