Tata Cassini (7-Seater Harrier) फिर से कैमरे में हुई कैद, 2019 में होगी लॉन्च

14/08/2019 - 11:08 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता टाटा मोटर्स ने साल की शुरुआत में भारतीय बाजार के लिए अपने सात सीटों वाली एसयूवी की लॉन्चिंग की पुष्टि की थी। रिपोर्ट के मुताबिक यह नई 7-सीटर एसयूवी भारतीय बाजार में Tata Cassini के नाम से जानी जाएगी। दरअसल यह एसयूवी Tata Harrier का 7-सीटर वर्जन है जिसे फिलहाल Tata Buzzard के नाम से जाना जाता है। इस एसयूवी को साल 2019 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

Xtata 7 Seater Suv Cassini Spy Pics1 1565678901 Jp

टाटा मोटर्स ने सबसे पहले इस एसयूवी को 2019 जिनेवा मोटर शो में Tata Buzzard के रूप में पेश किया था। टेस्टिंग के दौरान सामने आई तस्वीरें Tata Cassini के एलईडी टेललाइट्स के एक नए सेट का खुलासा कर रही हैं। यह एलईडी टेललाइट्स देखने में Harrier से अलग दिख रही है।

इसे भी पढ़ेः BS-VI इंजन वाली Tata Harrier की टेस्टिंग जारी, स्पाई तस्वीर लीक

फीचर्सXtata 7 Seater Suv Cassini Spy Pics2 1565678909 Jp

हमें Tata Cassini और Harrier की स्टाइलिंग में कुछ अंतर दिखाई पड़ रहा है, जिसमें एक बड़ा रियर क्वार्टर ग्लास, बढ़ा हुआ रियर ओवरहैंग्स, रियर बम्पर के लिए अलग स्टाइल, डिस्क ब्रेक और 18 इंच का बड़ा एलॉय व्हील शामिल है। कुल मिलाकर देखें तो इस एसयूवी में Tata Harrier की काफी झलक मिल रही है।

इसे भी पढ़ेः Tata Buzzard फिर हुई स्पाई कैमरे में कैद, इसी साल होगी लॉन्च

भारत में लॉन्च होने के बाद Tata Cassini इस ब्रांड की एक प्रमुख एसयूवी होगी। इसे कंपनी के प्रोडक्ट लाइनअप में Tata Hexa से ऊपर रखा जा सकता है। Tata Harrier की तरह Tata Cassini भी टाटा की नई ‘IMPACT 2.0’ डिजाइन लैंग्वेज और OMEGA प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। यह नई 7-सीटर एसयूवी अपनी 5-सीटर वर्जन से अधिक लंबी होगी।

इंजन स्पेसिफिकेशन

Tata Buzzard 5

Tata Cassini में Harrier के मुकाबला ज्यादा पावरफुल इंजन लगा होगा। इसमें 2.0-लीटर Kryotec 170 डीज़ल इंजन लगा होगा। इस मल्टीजेट II इंजन को फिएट ने तैयार किया है। ये इंजन 170 PS का अधिकतम पावर और 350Nm का अधिकतम टॉर्क देगा। ये एक BS-VI इंजन होगा। ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक का ऑप्शन दिया जाएगा। इस टॉर्क कंवर्टर ऑटोमेटिक यूनिट को Hyundai ने तैयार किया है।

कीमत और मुकाबला

Tata Buzzard 2

Tata Buzzard का घरेलू बाज़ार में मुकाबला Mahindra XUV700 से होगा। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 15 लाख रुपये के आसपास रखी जा सकती है। Tata Buzzard को कुछ महीनों पहले ही जिनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया था। इस एसयूवी का इंतज़ार बेसब्री से किया जा रहा है।

(स्पाई इमेज क्रेडिट- Rushlane)

tata motors की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी