Tata Tigor इलेक्ट्रिक की ड्राइविंग रेंज हुई और भी ज़्यादा पावरफुल, जल्द होगी पेश

20/09/2019 - 15:54 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

टाटा मोटर्स अपने इलेक्ट्रिक कार Tata Tigor के विस्तारित ड्राइविंग रेंज पर कार्य कर रही है और यह अगले सप्ताह तक उपलब्ध हो जाएगी। फिलहाल अभी तक यह रेंज 142 किमी तक सीमित है, जो अब 200 किमी तक हो जाएगी। टाटा अपनी यह नई रेंज टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक के निजी खरीदारों को भी उपलब्ध कराएगी।

Tata Tigor Petrol Front Three Quarter First Drive

इलेक्ट्रिक Tata Tigor कार के खरीददारों में प्रमुख रूप से तमाम कैब एग्रीगेटर्स और ईईएसएल स्टाफ है। इसकी शो-रूम प्राइस 9.96 लाख रुपये से 10.30 लाख रुपये तक है, लेकिन इन प्राइस में FAME II सब्सिडी के साथ जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ेः Dark Edition में लॉन्च हुई नई Tata Harrier, MG Hector से होगा मुकाबला

इस तरह यह 11.58 लाख रुपये से शुरू होकर जीएसटी और ईवीएस में कमी के लाभ के साथ 11.92 लाख रुपये तक हो जाएगी। कस्टमर की ज़रूरत को पूरा करने के लिए अब यह तीन कलर ऑप्शन व्हाइट, सिल्वर और ब्लू कलर में उपलब्ध होगा।

पावर और स्पेसिफिकेशन

Tata Tigor Jtp

इलेक्ट्रिक Tata Tigor के वर्तमान एडिशन में 72 V, 3-स्टेज इंडक्शन मोटर का इस्तेमाल किया जाता है, जो एक बार चार्ज होने पर 142 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। यह कार 40BHP पर 105NM का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्प में केवल सिंगल स्पीड ऑटो शामिल है, जिसकी स्पीड 80 किमी/घंटा तक है।

यह भी पढ़ेः Tata Nexon Kraz नए अवतार में हुई लॉन्च, जानें प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन

इलेक्ट्रिक Tata Tigor की बैटरी को स्टैंडर्ड एसी सॉकेट से 6 घंटे में 80% तक चार्ज किया जा सकता है। DC 15kW फास्ट चार्जर भी उपलब्ध है, जो कार को केवल 1.5 घंटे में 80% तक चार्ज कर देता है। टाटा वर्तमान में अपनी इस EV के लिए बैटरी पैक के साथ 3 साल या 1.25 लाख किमी की वारंटी प्रदान करता है।

नए फीचर और स्पेसिफिकेशन होंगे शामिल

Tata Tigor Ev 7

इलेक्ट्रिक Tata Tigor एक्सई, एक्सएम और एक्सटी के तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है। ऑनबोर्ड में एलईडी टेललाइट्स, क्लाइमेट कंट्रोल और विंग मिरर शामिल हैं। अब नई रेंज के हाई स्पेक में 14 इंच के अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे, जबकि बेस और मिड-स्पेक मॉडल में स्टील व्हील दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ेः Tata Nexon के ‘Kraz’ एडिशन का टीजर जारी, फेस्टिव सीजन में होगी लॉन्च

इसके अलावा बैटरी पैक के साथ, बूट स्पेस 109 लीटर तक कम हो जाएगा। स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स जैसे डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट रिमाइंडर टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक व्हीकल के साथ होगा।

Tata Tigor EV की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी